Breaking News

जमुई : जीविका के माध्यम से सुरक्षा जवान के 200 पदों की होगी नियुक्ति

[gidhaur.com | बरहट/गिद्धौर] :- गरीबी निवारण के लिए बिहार सरकार द्वारा शुरू की गई जीविका से आज कई महिलाओं के जीवन की दशा और दिशा में परिवर्तन आया है।
जमुई जिले के विभिन्न प्रखंडों में जीविका के माध्यम से सुरक्षा जवान में भर्त्ती लिया जा रहा है, जिसमें बरहट और गिद्धौर प्रखंड को भी भर्ती केन्द्र के रूप में चुना गया है।
जी हां, गिद्धौर और बरहट प्रखंड के अंतर्गत चल रहे "जीविका" ने युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका दिया है । मिली सूचना के आधार पर,  जीविका के माध्यम से सुरक्षा जवान के पद पर भर्ती किया जाएगा।  तमाम कागजी दस्तावेज प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, सिक्यूरिटी स्किल्स काॅन्सिल ऑफ इंडिया के द्वारा प्रशिक्षण प्रदान कर 'सिक्यूरटी एंड इन्टेल्जेन्स सर्विसेज इंडिया लिमिटेड' में स्थाई रूप से नियुक्त किया जाएगा।
बता दें कि, जीविका द्वारा किए जा रहे इस 200 पद के नियुक्ति में, 20-35 वर्ष तक के न्यूनतम मैट्रीक पास, 168 सेमी. ऊंचाई वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे ।
  आवेदन के लिए मुख्य रूप से शैक्षणिक योग्यता सम्बंधित तमाम प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, वोटर आईकार्ड, बैंक पासबुक के साथ साथ आवेदक का दो पासपोर्ट साइज का फोटो अनिवार्य रखा गया है।
विदित हो , जमुई जिले के बरहट प्रखंड में 28 मई तथा गिद्धौर प्रखंड में 29 मई को सुबह 10:00 से दोपहर 01:00 तक जीविका कार्यालय में भर्ती संबंधित तमाम प्रक्रिया पूरे किए जाएँगे ।

प्राप्त सूचनाओं के अनुसार,  उक्त दो प्रखंडों के अलावे जमुई जिले के लक्ष्मीपुर, झाझा, चकाई, सोनो, सिकन्दरा, खैरा आदि प्रखंडों के जीविका कार्यालय में अलग अलग तिथियों में उक्तांकित पद के लिए भर्ती की प्रक्रियाएं पूरी की जाएगी। इस भर्ती के संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक अपने नजदीकी जीविका कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

[बरहट प्रखंड से रूदल पंडित
एवं गिद्धौर प्रखंड से  अभिषेक कुमार झा
की संयुक्त रिपोर्ट]

न्यूज डेस्क | 19/05/2018, शनिवार
www.gidhaur.com