Breaking News

122वें यात्रा में बरियारपुर पहुँची साईकिल यात्रा 'एक विचार' की टीम, पौधरोपण हेतु किया अपील

gidhaur.com(जमुई) :- साईकिल यात्रा 'एक विचार' के सदस्यों द्वारा रविवार को 122वां यात्रा प्रदूषण के विभिन्न मुद्दों को लेकर अपने 9 सदस्यों के साथ जमुई नगर परिषद का भ्रमण करते हुए सतगामा, खैरमा, मलयपुर होते हुए बरियारपुर ग्राम तक की यात्रा पूर्ण की गई।
विभिन्न जगहों पर रुक-रुक कर ग्रमीणों को वातावरण में हो रहे परिवर्तन के कारण उत्पन्न हो रही कईं तरह की बिमारियों के बारे में लोगों को बतलाया गया और उनसे अपील की गई कि वे अपने घर के आस-पास साफ-सफाई रखें। बरियारपुर ग्राम में कईं तरह के फलदार एवं छायादार पौधों को लगाया गया एवं ग्रामीणों से मंच की सदस्या सलोनी कुमारी के द्वारा बताया गया कि गत 100 वर्षों में मनुष्य की जनसंख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। इसके कारण अन्न, जल, घर, बिजली, सड़क, वाहन और अन्य वस्तुओं की मांग में भी वृद्घि हुई। परिणामस्वरूप हमारे प्राकृतिक संसाधनों पर काफी दबाव पड़ रहा है और वायु, जल, तथा भूमि प्रदुषण बढ़ता जा रहा है। इससे बचने के लिए ग्रामीणों से अपील की गई कि वे प्रकृति से छेड़छाड़ ना करें एवं उसका संरक्षण कर हरियाली बनाये रखने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करें।

साईकिल यात्रा के इस 122 वें यात्रा में संदीप कुमार रंजन, विवेक कुमार, रौशन कुमार, अजीत कुमार,  सलोनी कुमारी, सचिराज पद्माकर,आकाश कुमार ठाकुर,   विनय कुमार तांती, रंधीर कुमार आदि सदस्यों द्वारा ग्रामीण राकेश कुमार ठाकुर, अब्बास अली, रानी देवी, अनिता देवी, रंजीत पाण्डेय, सूरज कुमार, मंटू कुमार, धर्मेन्द्र यादव, तारणी सिंह, तनकू यादव, पवन कुमार, मनोज तांती, अजीत कुमार समेत दर्जनों के संख्या में लोगों को पर्यावरण संरक्षण के तर्क पर अधिक से अधिक पेड़ लगाने की बात कही।
(अभिषेक कुमार झा)
न्यूज डेस्क | 06/05/2018, रविवार
www.gidhaur.com