Breaking News

कामनवेल्थ में स्वर्ण विजेता श्रेयसी की उपलब्धि पर गिद्धौर में जश्न का माहौल



[gidhaur.com | News desk] :- विदेशी सरजमीं पर हिन्दुस्तान का झंडा लहराकर बुधवार को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की भूमि गोल्ड कोस्ट में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स  के 7वें दिन गिद्धौर जमुई की बेटी श्रेयसी ने गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम अंतरर्ष्टीय पटल पर रौशन किया है।

श्रेयसी के इस उपलब्धि पर गिद्धौर स्थित लाल कोठी में उत्सवी माहौल देखा गया। जहां पर मौजूद प्रखंड प्रमुख शंभु केशरी, भाजयुमो मनीष पाण्डेय, आनंदिता शर्मा, कल्याण सिंह आदि पहुँचकर उनके भाई लोजपा जमुई के राष्ट्रदीप सिंह, को बधाई और शुभकामनाएँ दी। वहीं गिद्धौर लालकोठी पर बधाई देने पहुँचे ग्रामीणों ने अबीर गुलाल लगा कर अपने खुशी का इजहार किया। इस उत्सावसर पर मौजूद भाई राष्ट्रदीप सिंह ने बहन श्रेयसी सिंह को बधाई देते हुए कहा कि इसी तरह पदक जीतकर गिद्धौर की बेटी पूरे विश्व में अपने देश और जन्मभूमि का नाम रौशन करेगी।


वहीं मौजूद भाजयूमो के मनीष पाण्डेय ने कहा कि श्रेयसी के दादा श्री सुरेंद्र सिंह ने रायफल ऐसोसिएशन को अपनी मेहनत से सींचा लिहाजा आज उसका परिणाम है कि दादा के अधुरे ख्वाब को पूरा कर श्रेयसी ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है।  वहीं अपने खुशी का इजहार करते हुए आनंदिता शर्मा ने कहा कि हमें गर्व है कि गिद्धौर की मिट्टी ने ऐसे बेटी को जन्म दिया है, जिसपर आज हम गौरवान्वित हो सके। ये  हमलोग के काफी गौरव की बात है कि बेटियाँ हमारे देश को गोल्ड दिला रही है।

              [गिद्धौर टावर चौक पर भी मना जीत का जश्न]
इसके बाद लाल कोठी से काफिला गिद्धौर के लाॅर्ड मिन्टो पर पहुँचा जहां पर समर्थकरों ने श्रेयसी जिन्द्बाद के नारे लगाकर मौजूद स्थानीय सैंकडों  दुकानदारों, ग्रामीणों एवं कार्यकर्ताओं के बीच मिठाईयां बांट कर जमकर आतिशबाजी की करते हुए एक दुसरे को गुलाल अबीर लगाया। वहीं समर्थकों ने दादा अमर रहे के नारे भी लगे।
पाठकों को बता दें कि इससे पहले भी कई बार  श्रेयसी ने पदक हासिल कर जमुई को धर्ती को गौरवान्वित किया है। श्रेयसी के इस उपलब्धि जमुई समेत समस्त गिद्धौर वासियों में खुशी व्याप्त है।

अभिषेक कुमार झा
गिद्धौर  | 11/4/2018,  बुधवार
www.gidhaur.com