Breaking News

गिद्धौर : गली-नाली निर्माण कार्य प्रगति पर, बचे वार्डों का चयन इस वित्तीय वर्ष में

[gidhaur.com | गिद्धौर/बंझुलिया] :- प्रखण्ड के पतसन्डा पंचायत में सात निश्चय योजना के तहत गली नाली निर्माण का  कार्य काफी प्रगति में चल रहा है. पंचायत के कुल 13 वार्डों में से वार्ड संख्या 1, 2, 6, 7, 13 में कार्य चल रहा है, वहीं वार्ड संख्या 4 और 5 में बहुत जल्द कार्य प्रारम्भ हो जायेगा शेष बचे वार्डों में वित्तीय वर्ष 2018-19 में चयनित हो जायेगा जिसकी तैयारी चल रही है.
वार्ड चयनित होने का नियम है की जो वार्ड ओ.डी.एफ. है या जिस वार्ड में अनुसूची जाती/जनजाति की संख्या अधिक है पहले उन्हें ही प्राथमिकता दी जायेगी मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना ग्रामीण इलाकों में वरदान साबित होता दिख रहा है, गली-नाली निर्माण होने से ग्रामीणों में काफी खुशी देखी जा रही है.
बताते चलें पहले यह मुखिया के माध्यम से कार्य होता था, इससे परेशानी यह होती थी की मुखिया महोदय को जिस वार्ड में ज्यादा वोट मिला या जिस वार्ड में उसके चहेते लोग ज्यादा होते थे सिर्फ उसी वार्ड में ज्यादा गली-नाली इत्यादि का काम होता था. इस समस्या को दूर करने के लिये सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने सात निश्चय योजना को लाये जिसका असर अब  देखा जाने लगा है हालाकि सात निश्चय योजना को क्रियान्वयन में बहुत जगह वार्ड सचिव का चुनाव को लेकर परेशानी हो रही  हैै.

डब्लू पंडित
बन्झुलिया/गिद्धौर      |       15/04/2018, रविवार