Breaking News

गिद्धौर : पंच मंदिर में वार्ड सदस्यों की बैठक आयोजित

[gidhaur.com | News Desk] :- मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत गली नाली का काम गुणवत्तापूर्ण करायें। अगर उसके क्रियान्वयन में कोई दिक्कत हो तो तुरंत संघ को सूचित करें। संघ द्वारा अपने स्तर से समस्या का निदान किया जायेगा।
उक्त बातें शनिवार को गिद्धौर पंचमंदिर में आयोजित प्रखण्ड वार्ड सदस्य संघ की एक प्रखण्ड स्तरीय बैठक के दौरान वार्ड संघ के सचिव डब्लू पंडित ने उपस्थित वार्ड संघ के सदस्यों को संबोधित करते हुए कही।

पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें कि आयोजित इस प्रखंड स्तरीय बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्षा बेबी देवी ने की। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद बिहार प्रदेश के वार्ड सदस्य व पंच संघ के  संस्थापक सह संरक्षक डाॅ. गुडाकेश कुमार ने बैठक को सम्बोधित करते हुए सभी वार्ड सदस्यों से कहा कि आप सभी लोग सतर्क रहें, मुखिया लोग वार्ड सदस्यों को जेल भेजने की योजना बना रहे हैं, योजना के प्रस्तावित कागजों को अच्छी तरह से पढ़कर और अपने बुद्धि विवेक से ही  अपना हस्ताक्षर करें। डाॅ. कुमार ने कहा कि हम वार्ड सदस्यों के लिये 10 हजार रुपये सरकार से पेंशन की माँग कर रहे हैं, सरकार बहुत जल्द हमारी माँग पूरी करेगी और सभी वार्ड सदस्यों से मजदूरों को निबंधन कराने का आग्रह किया।

वहीं बैठक में उपस्थित पतसन्डा पंचायत के 4 नं. वार्ड सदस्य महेश कुमार दास ने आंगनबाड़ी सेविका सहायिका में धांधली कर घुस लेकर चयन कर लेने का मुद्दा उठाया।  कोल्हूआ एवं मौरा के वार्ड सदस्यों ने मुखिया द्वारा मात्र एक योजना की राशि भेजने के कारण सात निश्चय योजना के तहत गली नली का काम धीमी गति से चलने की बात कही। रतनपुर, कुंधुर के  वार्ड सदस्यों ने कहा की ओडीएफ घोषित करने के बावजूद अभी तक शौचालय की राशि नही भेजी गई, जिसके कारण गरीब ऋण के बोझ से दबते जा रहे हैं। ऐसे कई गरीब लोग ब्याज पर पैसा लेकर शौचालय का निर्माण करवाया है।
इस प्रखंड स्तरीय बैठक में पतसंडा से सचिव डब्लू पंडित, महेश दास, रंजीत रजक , संजय राम , अरविंद कुमार, वृंदा देवी, सेवा से किरण देवी, ललन पासवान, सूचित कुमार, दिनेश तूरी, गंगरा से वीरू माँझी, जगदीश दास, कुँधुर से आनंदी माँझी , मनोज कुमार , उपमुखीया सँजय कुमार , रतनपुर से विजय कुमार ,दीपक कुमार , बवन कुमार , सुमा देवी , कोल्हूआ से रामानंद सिंह , अशोक साव, मनोहर सिंह , मौरा से श्याम सुंदर, पूर्वी गुगुलडीह से शुकर सोरेन के अलावे दर्जनों वार्ड सदस्य ने विकास कार्य हेतु अपना अपना प्रस्ताव रखा।

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर | 07/04/2018, शनिवार
www.gidhaur.com