Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : मेघालय के राज्यपाल ने किया संत जोसेफ गर्ल्स सेकेंडरी स्कूल का उद्घाटन

Gidhaur.com (पटना) : मेघालय के महामहिम राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद द्वारा संत जोसेफ गर्ल्स सेकेंडरी स्कूल का उद्घाटन बुधवार को किया गया। रोटरी क्लब आॅफ पटना आर्यन्स के द्वारा महिला सशक्तिकरण के तहत एक सराहनीय कदम उठाते हुए इस स्कूल की स्थापना की गयी।

इसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ आन्दोलन के तहत लड़कियों को रियायती दरों पर नवमीं कक्षा तक सी.बी.एस.ई. पाठ्यक्रम के अंतर्गत पढ़ाया जायेगा।

महामहिम के द्वारा राज्य की अग्रणी महिलाओं को जिन्होंने महिला सशक्तिकरण एवं शिक्षा के लिए उल्लेखनीय कार्य किया है, को सम्मानित किया गया।

सम्मानित की गयी महिला में पटना की मेयर श्रीमती सीता साहू, संत जोसेफ काॅन्वेंट हाई स्कूल की सिस्टर जस्टीना, रविन्द्र बालिका इंटर काॅलेज की सचिव श्रीमती रत्ना मुखर्जी आर्य कन्या विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती रेखा कुमारी, रविन्द्र बालिका इंटर काॅलेज की प्राचार्या श्रीमती सुचरिता चौधरी, टेन्डर हार्ट्स इन्टरनेशनल स्कूल एवं चिल्ड्रेन बुक सेंटर की संस्थापिका श्रीमती प्रेमलता भार्गव, संत जोसेफ काॅन्वेंट हाई स्कूल की पूर्व वरीय शिक्षिका रो. किरण भाटिया, टेंडर हार्ट्स इन्टरनेशनल की प्रचार्या रो. शिवानी भार्गव, रोटरी क्लब आॅफ पटना सिटी की अध्यक्षा रो. जूली भार्गव रहीं।

कार्यक्रम की शुरूआत ईश वंदना एवं स्वागत गान से हुई। कार्यक्रम का संचालन सुश्री स्वाति ने किया। कार्यक्रम को सपफल बनाने में रो. शिवानी भार्गव, अनीता, प्रियंका, संजू, मनीषा  का सफल योगदान रहा।

महामहिम को संत जोसेफ गर्ल्स हाई स्कूल की तरफ से रो. राजीव भार्गव एवं रो. रवि भार्गव ने सम्मानित किया। रोटरी पटना आर्यन्स के तरफ से मोहम्मद खालिद ने सम्मानित किया। बिहार स्टेट पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अशोक मेहता ने भी सम्मानित किया।

इस अवसर पर महामहिम ने स्कूल के निदेशक रो. राजीव भार्गव एवं रो. रवि भार्गव को बधाई देते हुए महिला सशक्तिकरण हेतु उठाये गये इस सराहनीय कदम को सफल बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह गीली मिट्टी को किसी तरह के आकार में ढाल सकते हैं, उसी तरह हम नन्हे-मुन्ने बच्चे को सही दिशा प्रदान कर देश के विकास के लिए तैयार कर सकते हैं।

इस अवसर पर पटना की मेयर श्रीमती सीता साहू ने बताया यह एक सराहनीय कार्य है और इसी तरह के कार्यक्रम को आगे भी करने की आशा प्रकट की।

अनूप नारायण/सुशान्त सिन्हा
पटना     |      18/04/2018, बुधवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ