Breaking News

चकाई : किसान भवन में पंचायत समिति की बैठक आयोजित

gidhaur.com (चकाई) :- शुक्रवार को प्रखंड स्थित किसान भवन में  पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में विधायक प्रतिनिधि श्यामसुंदर राय द्वारा बैठक में अनुपस्थित पीएचडी के जूनियर इंजीनियर, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, बैंक पदाधिकारी ,प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सहित कई अधिकारियों के बिना कारण बताए बैठक से अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण पूछने के उपरांत कार्यवाही की मांग की गई. वही श्री राय ने जन वितरण प्रणाली में भारी अनियमितता बरतने की शिकायत की तथा बताया कि डीलर को खाद्यान्न आपूर्ति के दौरान जनप्रतिनिधियों को इसकी जानकारी नहीं दी जाती.

वही उपप्रमुख अनुष्का देवी द्वारा आंगनबाड़ी सेविका सहायिका बहाली में भारी अनियमितता बरते जाने की बात कही गई तथा प्रखंड के अधिकांश आंगनवाड़ी केंद्र के बंद रहने तथा पोषाहार नहीं चलने का मामला सदन में उठाया गया. इसके अलावा पंचायत समिति सदस्य दिवाकर राय द्वारा प्रखंड के अधिकांश विद्यालय में शिक्षकों के समय पर नहीं आने तथा प्रभारी द्वारा एमडीएम में गड़बड़ी करने की बात कह कर अविलंब जांच की मांग की गई.

वही जिला पार्षद गोविंद चौधरी ने लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत बनाए गए शौचालयों की जांच की मांग की. पंचायत समिति सदस्य सबीना टुडू ने बामदह पंचायत में चल रहे सात निश्चय योजना के तहत गली नाली निर्माण में जमकर हो रही अनियमितता की शिकायत की. इसके अलावा सदस्यों द्वारा आवास निर्माण, शौचालय निर्माण सहित अन्य योजनाओं के निर्माण में बालू की दिक्कत का मामला उठाया. जिस पर बीडीओ राजीव रंजन ने सदन को आश्वस्त करते हुए कहा कि यह समस्या की जानकारी जिला के बैठक में डीएम के समक्ष रखी जाएगी.

वही सीओ अक्षयवट तिवारी ने सदन को जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी जमीन की दाखिल खारिज कराने में जमाबन्दी तथा कराने के दौरान केवाला कागज या हुकुमनामा में खाता के साथ खेसरा भी होना चाहिए तथा जमीन पर दखल कब्जा को मुखिया ,पंचायत समिति सदस्य तथा सरपंच से प्रमाणित कराकर उनका हस्ताक्षर आवश्यक है. तब ही दाखिल खारिज होगा.

वही कियाजोरी पंचायत समिति द्वारा तुर्काडीह गांव में एक प्राथमिक विद्यालय निर्माण की मांग की गई .सदस्य की बैठक में आए सारी शिकायतों पर सदन में मौजूद सदस्यों सहित अधिकारियों द्वारा एक विशेष समिति का गठन कर जांच कराने की बात कही गई .इस प्रस्ताव को ध्वनि मत से पारित किया गया.

बैठक की अध्यक्षता प्रमुख प्रमिला देवी ने की. बैठक में पीओ सुशील कुमार ,सीडीपीओ प्रेरणा कुमारी, शैलेश कुमार ,जेई एस एन झा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अरविंद कुमार रवि ,वनपाल सुनील कुमार, रोकड़ पाल गणेश कुमार ,राजीव कुमार ,सूरज कुमार ,बबुआ पासवान, आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक बबली कुमारी, अमृता कुमारी ,प्रीति कुमारी, मोनिका कुमारी ,मुखिया राधिका देवी ,कार्तिक पासवान ,अनु देवी ,राजू कॉल, बाबूराम किस्कु, रामेश्वर दास सहित दर्जनों समिति सदस्य मौजूद थे.

बाबा साहेब की प्रतिमा अंबेडकर भवन में लगेगी
शुक्रवार को स्थानीय किसान भवन में पंचायत समिति सदस्य की बैठक के दौरान सदस्यों द्वारा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की आदम कद प्रतिमा प्रखंड मुख्यालय स्थित अंबेडकर भवन में लगाने का प्रस्ताव रखा .वही सर्वसम्मति से सदस्यों द्वारा इस प्रस्ताव की ध्वनिमत से पारित कर दिया गया. बताते चलें कि बैठक के दौरान चौफला पंचायत के पंचायत समिति सदस्य राजेश कुमार द्वारा बाबा साहेब की प्रतिमा अंबेडकर भवन में लगाने का प्रस्ताव रखा गया था .वहीं बीडीओ राजीव रंजन ने कहा कि जल्द ही आपके इस पारित हुए प्रस्ताव को जिला भेजा जाएगा.
(श्याम सिंह तोमर)
चकाई  | 13/4/2018, शुक्रवार
www.gidhaur.com