Breaking News

अलीगंज : स्वच्छता को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली

[gidhaur.com | अलीगंज(जमुई)] :-  प्रखंड मुख्यालय के बीआरसी मैदान से स्वच्छता को लेकर शनिवार को एक जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. जफर इमाम,पीओ कुमारी सरस्वती ,थाना अध्यक्ष बबलु कुमार पंडित एवं छत्तीसगढ़ से आई स्वच्छताग्राही के टीम के सदस्यों ने पुरे अलीगंज बाजार का भ्रमण किया। छत्तीसगढ़ से आये हेमलाल वर्मा ने बताया कि स्वच्छ भारत का सपना को साकार करने के लिए सभी लोगों को सहयोग करनी चाहिए।जिन घरों में शौचालय नही है उस घर में शौचालय का निर्माण कराये।इसके लिए सरकार की ओर से शौचालय निर्माण कराने वाले लाभाथीॅ को 12 हजार प्रोत्साहन राशि भी दे रही है।

बीडीओ जफर इमाम ने कहा कि घर के महिलाओं को बाहर शौच खुले में जाना काफी दुःखद बात है।खुले में शौच जाने से कई बीमारियों का भी शिकार होना पड़ता है।उन्होंने कहा कि आस पास कुडे कुचरे को भी साफ सफाई करनी चाहिए। जिससे कई प्रकार के संकारामक बीमारी होने का भय बना रहता है।बाजार में स्वच्छता को लेकर विद्यालय के बच्चों व जीविका दीदी के द्वारा रैली में तखतियो पर कई स्लोगन लिखकर लोगों बीच जागरूक करने का प्रयास किया गया।तखती पर लिखा था आंखे का पट्टी खोलो ,खुले में न जाओ ट्टीशौचालय घरों की शान व इज्जत है।सहित कई स्लोगन थे।

मौके पर शौचालय निर्माण कराने के लिए लोगों को शपथ भी दिलाई गई।मौके पर जीविका प्रबंधक बसंत कुमार,जीविका दीदी सहित कस्तुरबा विद्यालय की छात्र छात्रांए ने भी रैली में भाग लिया।

(चन्द्रशेखर सिंह)
अलीगंज | 07/04/2018,शनिवार
www.gidhaur.com