Breaking News

बिहार की बहू हैं मशहूर अभिनेत्री उपासना सिंह

Gidhaur.com(मनोरंजन) : मशहूर सिने अभिनेत्री उपासना सिंह ने कहा कि बिहार के लोग काफी अच्छे हैं. जहां भी वह शूटिंग के लिए गयीं, वहां उन्हें काफी प्यार व सम्मान मिला. यही वजह है कि जब भी मौका मिलता है वह बिहार आने से नहीं चूकतीं. मुंबई में काम के बीच कटिहार आकर काफी सुकून मिलता है. ये बातें छुट्टी बिताने कटिहार पहुंची उपासना सिंह ने  बातचीत में कहीं. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है. यहां के युवक व युवतियों को मौका मिले, तो वे हर क्षेत्र में बेहतर कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि वे अपनी स्व मां के नाम से संतोष क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना रही हैं. इस कंपनी के तहत फिल्म प्रोड्यूस होगी. उन्होंने कहा कि इस कंपनी के तहत आनेवाले छह महीनों के अंदर उभरते कलाकारों का ऑडिशन देश के विभिन्न हिस्सों सहित बिहार में भी कराया जायेगा.


इसमें बेहतर करने वाले युवक व युवतियों को काम करने का मौका दिया जायेगा. अभिनेत्री उपासना सिंह ने कहा कि कटिहार में मेरा ससुराल है. मैं यहां की बहू हूं. कटिहार में मुझे पारिवारिक माहौल मिलता है. वर्ष में एक बार यहां जरूर आती हूं. मुझे मां एवं बहन का भरपूर सहयोग मिला है. उन्हीं की बदौलत फिल्म जगत में इस मुकाम तक  पहुंची हूं. मां का आशीर्वाद और बहन के सहयोग की सदा आभारी हूं. मूलत: पंजाब के होशियारपुर की रहनेवाली हूं. जब मैं आठ वर्ष की थी, तब से ही दूरदर्शन जालंधर में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा कि उस वक्त लोग ताना देते थे. कहते थे कि हीरोइन बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा. उस वक्त मां व बहन का भरपूर साथ मिला. यदि उनका साथ नहीं मिलता, तो मैं आज फिल्म जगत में नहीं होती. अभिनेत्री उपासना सिंह ने कहा कि दक्षिण भारत की भाषा को छोड़ कर देश की सभी भाषाओं में फिल्म कलाकार के रूप में काम करने का मौका मिला है. सबसे अधिक 42 भोजपुरी फिल्म सहित हिंदी, बांग्ला, तमिल, मराठी, राजस्थानी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.


दूरदर्शन सहित विभिन्न चैनलों पर प्रसारित सीरियल, रियल्टी शो में भी काम कर चुकी हैं. बता दें कि कपिल शर्मा के शो द कपिल शर्मा शो विथ कॉमेडी में उपासना सिंह ने बुआ का रोल निभाया, जिससे उन्हें सबसे अधिक शोहरत हासिल हुई. उन्होंने कहा कि हाल में फिल्म संयुग्मी व यह पाकिस्तान में बैन है फिल्म में काम कर चुकी हूं. जल्द ही ये दोनों फिल्म रिलीज होनेवाली हैं. साथ ही कैरी ऑन जट्टा पार्ट टू भी रिलीज होनेवाली है. उन्होंने कहा कि जल्द ही फिल्म का निर्देशन का भी काम प्रारंभ करूंगी. बिहार में भोजपुरी फिल्म 42 में अभिनय कर चुकी हूं. बिहार के लोगों का बहुत मुझे प्यार मिला है. बिहार के लोग सम्मान देना जानते हैं, इसलिए बिहार के लोग को मैं सम्मान की नजर से देखती हूं. वैसे मैं पंजाब में पैदा हुई हूं, लेकिन मेरी शादी कटिहार निवासी नीरज भारद्वाज से हुई है.

15 नवंबर 2009 को दोनों परिवारों की राजामंदी से हम परिणय सूत्र में बंधे. पहली फिल्म राजस्थान की सुपरहिट फिल्म बाई चाली सासरिए (बहू चली ससुराल) में काम महज 17 वर्ष में किया था. यह फिल्म अल्पअवधि में सुपरहिट हो गयी. महाराष्ट्र मेरी कर्म भूमि है. पंजाब मेरी जन्मभूमि है. देश से बहुत प्रेम करती हूं, इसलिए अपने देश में ही रहना पसंद करती हूं.

अनूप नारायण
पटना     |      16/04/2018, सोमवार