Breaking News

सिकंदरा : अंबेडकर जयंती पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित

gidhaur.com(सिकंदरा) :-  प्रखंड के सिमरतल्ला में शांति विद्या मंदिर के प्रांगण में बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के शुभ अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश्वर प्रसाद ने फीता काटकर किया गया।

आये हुए अतिथियो के द्वारा बच्चों के द्वारा रंगारंग बनाये गये पेंटिंग को भी देखा गया। इस माध्यम से समाज की बुराई दहेज प्रथा बाल विवाह, वृक्ष लगाओ, पानी बचाओ अनेकों प्रकार की पेंटिंग बनाई गई। जिससे की जागरुकता के बारे में संदेश फैल सके, और मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत छोटी और कोमल शिवानी के द्वारा  स्वागत गीत गाकर किया गया। और स्वागत डांस देश रंगीला रंगीला देश मेरा रंगील, मां तुझे सलाम, गणेश देवा,के द्वारा में छोटी कोमल पंखुड़ी निशु और खुशबू ने धूम मचाया।
भ्रूण हत्या को रोकने के लिए सुहानी वंदना व रानी ने अपने कला के माध्यम से बैठे हुए लोगों के आखो को नम कर दिया। इसके माध्यम से लोगो को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की अपील भी की गई। अपराजिता, अलका, रानी, पूजा, रोशनी, कुसुम, अंजलि ने अपना अपना प्रस्तुति दिखाई। इसके अलावा पापा मेरे पापा, प्रेम रत्न धन पायो, खुल गया बंद अक्ल का ताला, दहेज प्रथा पर भाषण, दहेज गीत, जहां पाव में पायल, खईके पान बनारस बाला आदि गानों पर स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा एक से एक डांस कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश्वर प्रसाद शर्मा व मंच का संचालन प्राचार्य कृष्ण कुमार चंद्रवंशी ओर मदन चंदबंसी के द्वारा किया गया।

मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को साल देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर कंचन सिंह, अनिल कुमार, राजीव कुमार, प्रकाश सिंहा, रामप्रसाद राम, राम नरेश प्रसाद, समेत कई महिला एवं बच्चे उपस्थित थे।
(अर्जुन अरनव)
जमुई  | 14/4/2018, शनिवार
www.gidhaur.com