Breaking News

पूर्वी गुगुलडीह : पथरीली राह पर चलना हुआ कठिन, झूठे सिद्ध हुए सड़क निर्माण के तमाम दावे

[gidhaur.com | गिद्धौर/पूर्वी गुगुलडीह] :-  पंचायत के पिराटांड़ गांव जाने वाली मुख्य सड़क छेद्लाही  और चंद्रशेखर नगर मोड़ से पूर्व की ओर जाने वाली इस सड़क की स्थिति इस तस्वीर से लगाई जा सकती है। जर्जर हो चूके इस सड़क से सभी जगहों छोटे छोटे पत्थर व कुछ जगहों पर गड्डे भी बने हैं। सड़कों पर बने इन भयावह गड्ढे से स्थानीय ग्रामीणों और वाहनों को आने जाने में काफी परेशनी होती है ।
लोगों की यह परेशानी विकराल रूप तब लेती जब इन कच्ची सड़कों पर बारिश के पानी का प्रवाह होता है।
गर्मी के दिनों में जब सड़क पर पड़े हुए यह पत्थर गर्म होते हैं तो,इस मार्ग से पैदल आने जाने वाले लोगों को इस पथरीली सड़क पर चलना दूभर हो जाता है।
स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि, यदि यह सड़क शीघ्र निर्माण हो जाए तो, हम सभी ग्रामीण गुगुलडीह बाजार और प्रखंड मुख्यालय की दूरी महज कम समय में तय कर सकने में सक्षम हो सकेंगे । साथ ही स्कूली बच्चे भी इसका लाभ उठा सकेंगे ।
हलांकि इस बात में कोई दो राय नहीं कै, यह इलाका पहाड़ी क्षेत्र के अंतर्गत आता है, इसी के कारण यहां के मूलभूत सुविधाओं पर कोई भी विशेष ध्यान नहीं देता। परिणामतः सड़क का दावा कर अपने वोट बैन्क को मजबूत बनाने वाले राजनेताओं के भरोसे और उम्मीद से पूर्वी गुगुलडीह के पंचायत वासी उपेक्षित रह जाते हैं।
(रुदल पंडित)
पूर्वी गुगुलडीह  |  25/4/2018, बुधवार
www.gidhaur.com