Breaking News

6/recent/ticker-posts

पत्रकारों की हत्या व उत्पीड़न पर क्यों मौन है सरकार : आइरा

[gidhaur.com | News Desk] :- बिहार में लगातार पत्रकारों की हत्या कर अपराधी सरकार को चुनौती दे रहे हैं, लेकिन सरकार ने कार्रवाई करने के बदले चुप्पी साध ली है। प्रदेश के पत्रकार सुरक्षित नहीं हैं। बिहार में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ यानि कलमकार साथियों की हत्याएं हो रही है। पत्रकारों की हत्या एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
उक्त बातें ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आइरा) के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके कही। उन्होंने अपने ब्यान में कहा कि बिहार में लगातार पत्रकारों पर हमला कर अपराधी उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं। यहां पत्रकारों के अधिकारों का हनन हो रहा है, फिर भी बिहार सरकार मौन धारण किये हुए है। पत्रकार सुरक्षा के प्रति अपनी चिन्ता जाहिर करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस राज्य में पत्रकार सुरक्षित नहीं हैं उस राज्य में कानून-व्यवस्था की बात करना बेमानी होगी। सूबे के सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन, सासाराम में पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह और समस्तीपुर में पत्रकार ब्रजकिशोर ब्रजेश हत्या कांडके बाद आरा में नवीन निश्चल और विजय कुमार की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए आइरा के प्रदेश अध्यक्ष ने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर सरकार हत्यारों पर कार्रवाई के लिए अब कितने पत्रकारों की कुर्बानी चाहती है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को जबाब देना चाहिए कि आखिर पत्रकारों की रगातार हो रही हत्या पर वे क्यूं चूप हैं ?
  बिहार में पत्रकारों की लगातार हो रही हत्या के खिलाफ ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आइरा) अब आरपार की लड़ाई लड़ेगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों के हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी, मृत पत्रकारों के परिजनों को उचित मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, हत्याकांड के मामले स्पीडी ट्रायल चला कर अपराधियों को सजा दिलाने एवं बिहार में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आइरा) अगामी 19 अप्रैल  को राजधानी पटना में धरना देने की भी बात कही।
धरना के माध्यम से अगर बिहार सरकार हमारी मांगों पर शीघ्र अमल नहीं करेगी तो बिहार सरकार के खिलाफ आइरा, राज्यव्यापी चरणबद्ध आंदोलन शुरु करेगा।
प्रदेश अध्यक्ष श्री मिश्रा ने सूबे के पत्रकारों से अपने हक और अधिकार की रक्षा के लिए संगठित होने की बात कहते हुए बिहार में काम करने वाले प्रिंट मिडिया-इलेक्ट्रानिक के सभी पत्रकार साथियों से अगामी 19 अप्रैल 2018 को पटना के गर्दनीबाग में आयोजित धरना में शामिल होने का आह्वान किया। 

(अभिषेक कुमार झा)
07/04/2018,शनिवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ