Breaking News

शिक्षा के मुख्यधारा से जुड़ेगें जमुई के 500 बच्चे

gidhaur.com(जमुई) :- आगामी 19 अप्रैल यानि बृहस्पतिवार को जमुई के गांधी पुस्तकालय सभागार के प्रांगण में सुबह 10 बजे शिक्षाविद,उद्यमी, समाज सेवी और प्रशासनिक पदाधिकारी गण के साथ छात्र-छात्राओं एवं उनके माता-पिता अभिभावकों के बीच शिक्षा सेमिनार का आयोजन किया जाएगा, जिसमें जमुई जिला के प्रत्येक प्रखंड से 50 - 50 बच्चों को रोज माइन संस्था द्वारा गोद लिया जायेगा।
पाठकों को बता दें कि, उक्त कार्यक्रम का आयोजन गॉड मॉर्निंग फाउंडेशन ट्रस्ट के चेयरमैन अनिल गौतम द्वारा किया जाएगा। इस मामले से संबंधित जानकारी देते हुए श्री गौतम ने बताया कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य गरीब बच्चों के बीच उच्च शिक्षा का प्रचार प्रसार एवं तकनीकी शिक्षा का ज्ञान देना  है। 500 बच्चों को गोद लेकर इंजीनियर बनाने, मेडिकल तथा मैनेजमेंट क्षेत्र में दाखिला कराना और दाखिले का सारा ट्यूशन खर्च संस्था द्वारा उठाया जाएगा।
उक्त आशय की जानकारी देते उन्होंने यह भी बताया कि यह आयोजन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सभी वर्ग के बच्चे के लिए लागू होगा। जहां गरीब बच्चे बड़े-बड़े कोचिंग संस्थान में पढ़ाई नहीं कर पाते हैं ,पैसे के अभाव में बड़े-बड़े संस्था में दाखिला नहीं करा पाते हैं, वहीं रोज माइन संस्था द्वारा सरकारी कॉलेजों में दाखिला और उसकी शिक्षा का भार उठाना जमुई के लिए बहुत ही मायने रखता है।
पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें कि,  बच्चों के सपने को पूरा करने के लिए रोज माइन संस्था के चेयरमैन और इंटरनेशनल एजुकेशन कैरियर कॉन्सेलेर अवेश  अंबर, आईआईटी रुड़की के मेजर विकास, आईआईएम अहमदाबाद के मैनेजमेंट गुरु ,चंडीगढ़, बिजनौर के शिक्षाविद जमुई के धरती पर उद्यमियों के साथ जमुई के  छात्र छात्राओं के लिए उनके सपने सच करने के लिए छात्र अधिकार सम्मेलन में आ रहे हैं और उन छात्र-छात्राओं को जो पैसे का अभाव में उच्च शिक्षा हासिल नहीं कर पा रहे हैं उनके हौसले और सपनों को उड़ान देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
श्री गौतम ने इस कार्यक्रम में छात्र छात्राएं अपने माता-पिता व अभिभावक के साथ 19 अप्रैल 2018 को 10 बजे आकर अपना रजिस्ट्रेशन कराने और सेमिनार में भाग लेने की अपील की है।

(श्याम सिंह तोमर)
चकाई  | 16/4/2018, सोमवार
www.gidhaur.com