Breaking News

गिद्धौर : रतनपुर में 3 दिवसीय योग शिविर की हुई शुरुआत

gidhaur.com (गिद्धौर / रतनपुर ) :-  प्रखंड मुख्यालय से तकरीबन 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित
 +2 अखिलेश्वर उच्च विद्यालय के परिसर में मुंगेर के परम पूज्य सन्यासी स्नेह धर्माचार्य एवं उनके सहयोगी योग शिक्षक पंकज के नेतृत्व में शनिवार, रविवार और सोमवार की सुबह एवं शाम को विद्यालय परिसर में तीन दिवसीय योग का नि:शुल्क योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा।

 इस नि:शुल्क योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शनिवार को स्नेह धर्म आचार्य, मुख्य आयोजक श्यामा प्रसाद सिंह डिग्री कॉलेज जमुई के प्राचार्य प्रोफेसर अनिल कुमार सिन्हा एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक ध्रुव पांडे ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि आगामी दो दिनों तक यह आयोजन सुबह शाम जारी रखा जाएगा।

मौके पर उपस्थित प्रोफेसर अनिल कुमार सिन्हा ने वहां पर मौजूद लोगों को बताया कि योग बड़े-बड़े योग केंद्रों में, बड़े-बड़े लोगों के बीच सिमटा हुआ है, उसी का मूल भावना है समस्त संतुलन लोगों को आध्यात्मिक साहस पैदा करना जो आजकल के वैमनस्य,दुर्गुण,घृणा ,नफरत का जो भाव है वह योगाभ्यास के द्वारा स्वाभाविक रूप से दूर कर अपने जीवन को अपने परिवार एवं समाज के जीवन को सुधारते हैं। वही आगे उन्होंने बताया कि सन्यासियों का हमारे गांव में आगमन होना हम लोगों के लिए काफी गौरव की बात है।  
इस नि:शुल्क योग शिविर में भाग लेकर पुरुष महिला एवम्  युवा बच्चे अपने स्वस्थ और निरोग जीवन की ओर कदम बढ़ा सकेंगे। मौके पर मुख्य आयोजक प्रोफेसर अनिल कुमार सिन्हा, विद्यालय के प्रधानाध्यापक ध्रुव पांडे ,कन्हैया जी ,रामचंद्र केसरी समेत दर्जनों ग्रामीण व छात्र-छात्राएं इस नि:शुल्क योग शिविर का लाभ उठाते नजर आए।

(भीम राज)
रतनपुर  |  14/4/2018,शनिवार