Breaking News

बिहार बोर्ड : 16 से 21 मई तक होगी 11वीं की वार्षिक परीक्षा, शिड्यूल जारी

gidhaur.com(न्यूज डेस्क) :- बिहार माध्यमिक शिक्षा निदेशक के निर्देश पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने बिहार बोर्ड के सत्र 2017-19 में पढ़ाई करने वाले कक्षा 11 के छात्र छात्राओं की वार्षिक परीक्षा की तिथि परीक्षा का शिड्यूल जारी कर दिया है।
उक्त परीक्षा 16 मई से 21 मई तक दो-दो पाली में ली जाएगी। प्रथम पाली सुबह 6:30 से 9:45 बजे तक होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 10:15 से 1:30  बजे तक चलेगी।
परीक्षार्थियों को बता दें कि 11वीं के प्रश्नपत्र को विषय विशेषज्ञों की देखरेख में बनाया गया है। सभी विषयों के प्रश्नपत्र इंटर परीक्षा 2018 के अनुसार ही 50 प्रतिशत वस्तुनिष्ठ तथा शेष लघु एवं दीर्घ उत्तरीय प्रश्न दिए जाएंगे। इससे छात्र नए पैटर्न को जान पाएंगे, जिससे की इन्हे इंटर परीक्षा में शामिल होने में सहूलियत होगी।
जानकारी मिली है कि, बिहार के सभी जिलों के विद्यालयों को मई माह के दूसरे सप्ताह तक परीक्षा का प्रश्नपत्र उपलब्ध करा दिए जाएंगे।
विदित हो कि गिद्धौर प्रखंड स्थित 3 इंटरस्तरीय विद्यालयों में उक्त परीक्षा आयोजित होगी, जिसमें +2 म.च. विद्यामंदिर, गिद्धौर(जमुई)
+2 हाई स्कूल धोबघट, गिद्धौर(जमुई)
+2 अखिलेश्वर हाई स्कूल रतनपुर, गिद्धौर(जमुई)
विद्यालय शामिल हैं।

वहीं, इस बार देर से परीक्षा का शिड्यूल जारी होने पर गिद्धौर के कुछ 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की चेहरे पर नाराजगी देखी जा रही है, पर कुछ शिक्षक, व बुद्धिजीवियों ने इस नाराजगी को भय की संज्ञा दी है।

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर  |  29/4/2018, रविवार
www.gidhaur.com