Breaking News

खैरा : श्री श्री 1008 महारूद्र यज्ञ से भक्तिमय हुआ माहौल

[gidhaur.com | खैरा] :- जमुई जिला अंतर्गत खैरा प्रखंड स्थित भिमाईन गाँव मे श्री  श्री1008 महारूद्र यज्ञ किया जा रहा है।जिसमें बनारस से आए आचार्य संतोष पण्डित अपनी सेवा दे रहे हैं। वहीं इस विशाल यज्ञ को लेकर प्रत्येक दिन प्रातः 8 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक मंडप पूजन एवं रुद्राभिषेक और हवन का कार्यक्रम किया जा रहा है ।    
इसके पश्चात शाम 7 बजे से 9 बजे तक अयोध्या से आए साध्वी कविता शास्त्री द्वारा प्रवचन किया जा रहा है, जिसे सुनने के लिए आसपास गांव के सैंकडों ग्रामीणों का भी भीड़ देखने को मिलता है ।
रात्रि 9 बजे से वृन्दावन मण्डली द्वारा रासलिला का भी कार्यक्रम किया जाता है।
पाठकों को बता दें कि इस यज्ञ को लेकर  26 अप्रैल को क्षेत्र में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी।
इस जानकारी से भी अवगत करते चलें कि, श्री श्री 1008 महारुद्र यज्ञ में हनुमान प्राण प्रतिष्ठा भी बनारस के पंडित आचार्य संतोष पांडे ने ही किया।
गांव में पिछले बुधवार को वैशाखी कलश स्थापना को लेकर ग्रामीणों के द्वारा भव्य कलश शोभायात्रा भी निकाली गई, जिसमें कवीश्वर धाम भ्रमण करते हुए चंद्रशैली दुर्गा मंदिर से जल भरकर पुनः मंदिर परिसर पहुंचकर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ इस महायज्ञ की शोभा बढ़ाई गई थि।
यहां पाठकों को यह भी बता दें कि, जिले में एक मात्र भीमाईन गांव में ही बैसाखी बजरंगबली की प्राण प्रतिष्ठा स्थापित की जाती है।
इस दौरान कलश शोभायात्रा में 11 सौ कुवांरी कन्याओं ने भाग लेकर गांव का माहौल भक्तिमय बना दिया है।
(राजा सिंह)
खैरा  | 24/4/2018, मंगलवार
www.gidhaur.com