Breaking News

6/recent/ticker-posts

मूल्यांकन परीक्षा में प्रतिदिन घट जा रहे हैं प्रश्नपत्र, छात्राओं ने किया आक्रोश जाहिर

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : जहाँ एक ओर सोमवार, 12 मार्च से राज्यभर में वर्ग 1 से 8 के सत्र 2017-18 के बच्चों की वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा जारी है, वहीं  दूसरी ओर शिक्षा विभाग के ढुलमुल रवैये भी सामने आ रहे हैं.

वाक़या मंगलवार को हुए अंग्रेजी विषय की परीक्षा का है जब गिद्धौर के कन्या मध्य विद्यालय के कक्षा 6 की छात्राएं उग्र हो गईं. छात्राओं के अनुसार उन्हें परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र नहीं मिला था.

जिसके बाद विद्यालय से उन्हें सादे पन्ने देकर उसपर प्रश्नों के उत्तर लिखने को कहा गया. इस बात को सुनते ही छात्राएं आक्रोशित हो गईं और शोर मचाने लगीं.

जिसके बाद शिक्षक-शिक्षिकाओं के समझाने के बाद उन्होंने परीक्षा में भाग लिया. केवल वर्ग 6 ही नहीं बल्कि 8वीं कक्षा की दर्जन भर से अधिक छात्राओं को प्रश्नपत्र नहीं मिले जिसके बाद उन्हें भी सादे पन्ने में ही परीक्षा देना पड़ा.
छात्राओं ने बताया कि प्रतिदिन प्रश्नपत्र कम पड़ जा रहे हैं जिस वजह से हमें सादे कागज में ही परीक्षा लिखने के लिए कहा जाता है.

इस सन्दर्भ में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक देवेन्द्र प्रसाद कनौजिया से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही बीआरसी द्वारा कक्षावार परीक्षार्थियों की संख्या मांगी गई थी जिसे विद्यालय द्वारा उपलब्ध भी करवाया गया. लेकिन इसके बावजूद भी प्रतिदिन प्रश्नपत्र घट जा रहे हैं. ऐसे में मजबूरन छात्राओं को सफ़ेद कागज में ही प्रश्नों के जवाब लिखने पड़ रहे हैं.

तस्वीर एवं रिपोर्ट : सुशांत साईं सुंदरम
गिद्धौर       |      14/03/2018,  बुधवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ