Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के रोकथाम के लिए नुक्कड नाटक आयोजित

[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा] :- सामाजिक कुरितियों को दूर करने के उद्देश्य से परिवार विकास चाइल्ड फंड के द्वारा प्रखण्ड के बनझुलिया गाँव में बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के रोकथाम के लिए नुक्कड नाटक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नाटक के टीम द्वारा बाल विवाह की झाँकी दिखाकर ग्रामीणों को बाल विवाह नही करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही यह भी दिखाया गया कि बाल विवाह करने पर किस तरह से लोग कानून के दायरे में आकर गिरप्तार होकर जेल जा सकते है।
वहीं इस कार्यक्रम में प्रखण्ड प्रमुख शम्भू केशरी एवं पतसन्डा पंचायत की मुखिया संगिता सिंह मुख्य अतिथि के रूप में नजर आए।
इस दौरान कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रखंड प्रमुख शम्भू कुमार केशरी ने कहा कि बाल विवाह लड़के एवं लड़कियों की जिंदगी को बर्बाद कर देता है। वहीं पतसंडा पंचायत की मुखिया संगिता सिंह ने कहा कि अपने पंचायत में  बाल विवाह मिटाने के लिये मैं संकल्पित हूँ जिसका असर पंचायत में भी अब दिखने लगा है। 
इस अवसर पर संस्था के परियोजना प्रबंधक राजेश कुमार, संस्था समन्वयक कपिलदेव यादव,समाजसेवी गुरुदत्त प्रसाद, वार्ड संघ सचिव डब्लू पंडित, ग्रामीण संदीप पासवान,मौसम कुमारी , मनोज पंडित, चंदन कुमार,गोपी सिंह,किशोर सिंह,रंजीत पाण्डेय के अलावे सैकड़ों लोग सामजिक कुरितियों को उजागर करने वाले इस नुक्कड नाटक को देखकर लाभान्वित होने के उपरांत नाटक को सराहा।
(News Desk)19/03/2018,Monday

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ