Breaking News

6/recent/ticker-posts

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मिले सांसद पप्‍पू यादव

Gidhaur.com (पटना) : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद श्री राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव सोमवार शाम दारोगा अभ्‍यर्थियों की पिटार्इ, अररिया वायरल वीडियो  को लेकर माननीय मुख्‍यमंत्री श्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने एक अणे मार्ग स्थित मुख्‍यमंत्री आवास पहुंचे।

तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली मुलाकात के दौरान सांसद ने मुख्‍य रूप से दारोगा अभ्‍यर्थियों की पिटार्इ और अररिया वायरल वीडियो मामले में कार्रवाई करने की मांग की, जिस पर मुख्‍यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने तत्‍काल बिहार के मुख्‍य सचिव को इस मामले में उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बाद में श्री यादव ने पत्रकारों से कहा कि हमने मुख्‍यमंत्री से दारोगा बहाली की परीक्षा को रद्द करने की मांग की। इसके साथ दारोगा बहाली परीक्षा के प्रश्‍न पत्र लिक होने और लाठीचार्ज के मामले की जांच कराने, दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने और छात्रों खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने और 15 मार्च को हुई परीक्षा को रद्द कर नयी समय सारिणी के तहत फिर से परीक्षा आयोजित करने की मांग की।
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मिले सांसद पप्‍पू यादव>>

हमने अररिया मामले को लेकर भी मुख्‍यमंत्री से चर्चा की और वायरल वीडियो की जांच कराने की मांग की, ताकि वास्‍तविकता सामने आ सके। चर्चा के दौरान ही मुख्‍यमंत्री ने इन दोनों मामले में उचित व त्‍वरित कार्रवाई का निर्देश मुख्‍य सचिव को दिया।

उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री से हमने चाणक्‍य राष्‍ट्रीय विधि विश्‍वविद्यालय के कुलपति का प्रभार पटना उच्‍च न्‍यायालय के मुख्‍य न्‍यायाधीश को तत्‍काल प्रभाव से सौंपने की मांग की।
उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री से चाणक्‍य राष्‍ट्रीय विधि विश्‍वविद्यालय के आंदोलनरत छात्रों को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान छात्रों की शिकायत से अवगत कराते हुए कहा कि वर्तमान कुलपति का कार्यकाल समाप्‍त होने के बाद भी उनके लिए नया पद सृजित किया जा रहा है, जबकि उन पर कई तरह के आरोप हैं।

साथ ही छात्रों का कहना है कि विश्‍वविद्यालय के नवनियुक्‍त कुलपति प्रो ईश्‍वर भट्ट पर भी कई आरोप हैं। इस कारण छात्र उनकी नियुक्ति का विरोध कर रहे हैं। इसलिए हमने पटना उच्‍च न्‍यायालय के मुख्‍य न्‍यायाधीश को तत्‍काल प्रभाव से कुलपति का प्रभार सौंपने का आग्रह भी मुख्‍यमंत्री से किया।

अनूप नारायण
पटना      |     20/03/2018, मंगलवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ