Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : छाती पर कलश स्थापित कर की गई चैती नवरात्रि की शुरुआत

[gidhaur.com | गिद्धौर / मौरा] :- विभिन्न संस्कृतियों व संपदाओं से धन्यधान हमारा भारत देश आस्था और त्योहारों के लिए धर्म के नाम पर भी सदा से अग्रसर रहा है पर सामाजिक मंच पर कभी कभार कुछ ऐसे भी उदाहरण देखने को मिल जाते हैं, जिसे कुछ लोग हठधर्मी कहें या अतिभक्ति ये समझ में नहीं आता।
हम बात कर रहे हैं, श्री महादेव यादव के पुत्र व माँ अम्बे भक्त श्री नरेश यादव की जिन्होनें गिद्धौर प्रखंड के मौरा पंचायत अंतर्गत भलुवाही के दुर्गा मंदिर में अपने सीने पर कलश स्थापन करके चैत्र नवरात्रि शुरू की।
दण्डवत देते भक्त

पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें कि, इस पूजा की शुरूआत मूर्ति पूजन, संकल्प, स्व. रामसहाय गोप के द्वारा मौरा गांव के खुले वातावरण में लगभग 80 वर्षों पूर्व की गई थी। जिसका निर्वहन क्रमश: स्व. राजू यादव, श्री महादेव यादव एवं नरेश यादव के द्वारा शुरू से आजतक अपने पारिवारिक सदस्यों की सहायता से संपन्न की जा रही है।
 इस संदर्भ में सदस्यों से बात चीत करने दौरान अपनी इच्छा जाहिर करते हुए उनके सदस्य बताते हैं कि,  अन्य स्रोतों से सहयोग मिलने पर इस पूजा को और भव्य रूप से संपन्न किया जा सकता है। पर ग्रामीणों व कुछ जनप्रतिनिधियों के उदासीनता के कारण इस दुर्गा मंदिर को आज वो रंगत नहीं मिल पाई है जिसकी उम्मीद ग्रामीण करते हैं।
सहयोग राशि देते पंचायत के मुखिया
वहीँ मौरा पंचायत के मुखिया श्री कान्ता प्रसाद सिंह मौरा पंचायत के भलुवाही टोला माँ दुर्गा मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर ग्रामीण जनता के लिए मां से आशीर्वाद मांगते हुए  महादेव यादव के पुत्र नरेश यादव को देखकर इनके मंगलकामना हेतु मां से प्रार्थना की|

(संजीवन कुमार सिंह)
मौरा | 19/03/2018,सोमवार
Edited By - Abhishek Kumar Jha
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ