Breaking News

सोनो : इंटरनेट साथी की ट्रेनिंग में उत्साहवर्धन करने पहुंचे पूर्व विधायक सुमित

Gidhaur.com (सोनो) : प्रखंड संसाधन केंद्र सोनो में गूगल, टाटा ट्रस्ट और डिजिटल एम्पॉवरमेंट फाउंडेशन द्वारा इंटरनेट साथी के ट्रेनिंग के दौरान उनका उत्साहवर्धन करने चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह पहुंचे.
मौके पर युवा नायक श्री सिंह ने कहा कि इंटरनेट आज की मूलभूत आवश्यकता बन गयी है. बिना इंटरनेट के आप विकास के दौड़ में काफी पीछे छूट जाएंगे. इसलिए इसको समझना और इसका संचालन सीखना अनिवार्य हो गया है. डिजिटल तरीकों से चीजें बदल रही है. चिट्ठी-पत्री से आगे निकल ईमेल, व्हाट्सएप और मैसेंजर तक मामला पहुंच गया है.
आधार कार्ड, पैन कार्ड, डिजिटल लेन-देन, इ-टिकटिंग, रूट मैप, गूगल मैप, सोशल नेटवर्किंग आदि के कारण इंटरनेट जिंदगी की जरूरत बन गयी. इसके उपयोग से आपका जीवन सहज होता है. दूसरों की जिंदगी भी आप आसान बनाते हैं. शासन-प्रशासन की व्यवस्था में भी पारदर्शिता आती है. कोई हकमारी नहीं कर सकता. 
इंटरनेट साथी अपने साथ-साथ समाज को भी जागरूक करें. उनमें भी इंटरनेट के प्रति जागरूकता फैलाएं. इसमें बड़ी संख्या में गांव-घर की माताएं-बहनें ट्रेनिंग में हिस्सा ले रही हैं, यह बड़ी खुशी की बात है. महिलाओं में इंटरनेट जागरूकता पैदा होने का फायदा एक परिवार और परिवार से समाज को होगा. पूर्व विधायक ने इस ट्रेनिंग की व्यवस्था में जुटे साथियों को बधाई दिया.

चन्द्रदेव बरनवाल
सोनो      |     29/03/2018, गुरुवार