Breaking News

6/recent/ticker-posts

फ़िल्म अभिनेता अमित कश्यप को मिला "कला युवराज सम्मान"

Gidhaur.com (बेगूसराय) : बेगूसराय में बिहार की पहली फिल्मसिटी की नींव रखने वाले बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के संयोजक सह चर्चित बॉलीवुड अभिनेता अमित कश्यप को खगड़िया में बिहार की प्रख्यात रंग संस्था "वॉयस" ने उनके उपलब्धियों के लिए "कला युवराज" सम्मान से सम्मानित किया है। खगड़िया ज़िला मुख्यालय स्थित "होली गंगेज स्कूल" के परिसर में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में कोसी क्षेत्र के अनेक गणमान्य व्यक्तित्वों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिने अभिनेता श्री कश्यप ने कहा कि बिहार में कलाकारों की एकजुटता ही यहाँ फ़िल्म के क्षेत्र में विकास का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

उन्होंने कहा कि बेगूसराय में स्थापित बिहार की पहली "राष्ट्रकवि दिनकर फिल्मसिटी" के संयोजन में लगभग दर्ज़नभर फिल्मों का निर्माण किया जा चुका है, जिसमें बिहार के विभिन्न जिलों के सैकड़ों लोगों को यहीं रहकर फ़िल्म में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हो चुका है।

उन्होंने आगे कहा, बिहार में यदि कलाकारों को मुकम्मल प्रोत्साहन मिले तो राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय क्षितिज पर अपने समाज सहित राज्य का नाम गौरवान्वित करने में सक्षम हैं। मौके पर खगड़िया के वरिष्ठ रंगकर्मी सतीश आनंद,कवि साहित्यकार सतीश झा किंकर, चर्चित कलाकार राहुल दीवाना, मणिशंकर कुमार, राकेश महंथ, अरविंद पासवान, सरोज कुमार चौधरी आदि थे।

बताते चलें कि पिछले एक दशक से बिहार में फिल्मसिटी के लिए मुहिम चलाने वाले अभिनेता अमित कश्यप ने पिछले वर्ष बेगूसराय में फिल्मसिटी की नींव डाली और कई फिल्मों का निर्माण भी किया। जट जटिन, चौहर, गुलमोहर (हिंदी), टूटे न सनेहिया के डोर, तीज, मनवा के मीत, सईयां ई रिक्शावाला (भोजपुरी) और लव यू दुल्हिन(मैथिली) इनकी चर्चित फिल्में हैं। ज़िले के कलाकारों ने इस सम्मान को ज़िले के लिए उपलब्धि बताया।

अनूप नारायण
04/03/2018, रविवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ