Breaking News

चकाई : यज्ञ की सफलता हेतु आयोजन समिति की बैठक आयोजित

Gidhaur.com (चकाई) : प्रखंड के पेटरपहरी पंचायत के उर्वा गांव में शिव-पार्वती प्राण प्रतिष्ठा सह शिवशक्ति  महारूद्र यज्ञ की तैयारी को लेकर गुरूवार की रात्रि ग्रामीणों तथा समिति सदस्यों की एक बैठक मंदिर प्रांगण में समिति के अध्यक्ष मिथलेश राय की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में यज्ञ को सफलता पूर्वक संपन्न कराने को लेकर चर्चा किया गया। बैठक में अध्यक्ष श्री राय द्वारा यज्ञ को लेकर की जा रही विभिन्न तैयारियों की जानकारी देते हुए लोगो से सुझाव मांगा गया। उन्होंने तैयारी पर चर्चा करते हुए कहा कि यज्ञ के लिए  विभिन्न देवी देवताओं की प्रतिमा का निर्माण कराया जा रहा है।

दो अप्रैल को यज्ञ के लिए ध्वजारोहण का कार्यक्रम है। 20 अप्रैल को कलश यात्रा एवं मंडप पूजन के साथ यज्ञ की शुरुआत होगी। 26 अप्रैल को शिव-पार्वती  की प्राण प्रतिष्ठा एवं विशेष पूजा होगी। 27 अप्रैल को यज्ञ का समापन होगा।

बैठक में यज्ञ मंडप, पंडाल, राशि की व्यवस्था आदि पर भी चर्चा की गई। बैठक में यज्ञ को लेकर लोगों को दायित्व सौंपे जाने के साथ ही यज्ञ के दौरान पेयजल की व्यवस्था करने पर चर्चा हुई।

मौके पर जिलापार्षद गोविंद चौधरी, राजीव रंजन पाण्डेय, प्रो. प्रदीप कुमार, कन्हैयालाल गुप्ता, महेन्द्र सिंह, प्रो. विजय कुमार सिन्हा, मुखिया प्रतिनिधि गोपी साह, शक्ति प्रसाद सिंह, राजकुमार दास, फुलदेव राय, संजय राय, बमशंकर अंबष्ट, तारणी चौधरी, रोहित राय, बुल्लु सिन्हा, हरिशंकर चौधरी, विनोद राय, राकेश सिन्हा, परशुराम राय, सुभाष राय सहित अन्य लोग मौजूद थे।

सुधीर कुमार यादव
चकाई     |     31/03/2018, शनिवार