Breaking News

मौरा : कन्या प्राथमिक विद्यालय में बेहद कम संसाधन में ली जा रही मूल्यांकन परीक्षा


Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : प्रारंभिक विद्यालयों के बच्चों की वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा 12 मार्च, सोमवार से शुरू हो चुकी है. जानकारी के अनुसार, यह परीक्षा 17 मार्च, शनिवार तक चलेगी तथा उत्तर पुस्तिकाओं की जांच संकुल स्तर पर सोमवार, 19 मार्च से की जाएगी.

सभी विद्यालयों की उत्तर पुस्तिकाओं के जांच होने के बाद मूल्यांकन पंजी एवं प्रगतिपत्र में ग्रेड का संधारण किया जायेगा.

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् द्वारा लिए जा रहे इस परीक्षा में गिद्धौर प्रखंड के मौर पंचायत अंतर्गत कन्या प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 1 से 5 तक की परीक्षा विषयवार ली जा रही है.

इस विद्यालय में बच्चों की कुल नामांकन 137 है, जिसमें बुधवार को गणित विषय की परीक्षा में 130 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया.

बेहद ही कम संसाधन वाले इस विद्यालय में पूर्ण शैक्षणिक माहौल में परीक्षा लिया जाना अपने आप में एक बड़ी कामयाबी की मिसाल कायम कर रहा है.

पूर्ण अनुशासित, शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त परीक्षा करवाने के लिए विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेश कुमार पाण्डेय समर्पित रूप से लगे हैं.

वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा को सफलतापूर्वक संचालित करवाने में विद्यालय की सहायक शिक्षिका अनुपमा कुमारी, सहायक शिक्षक मोहम्मद सज्जाद अंसारी, योगेन्द्र कुमार यादव अपना योगदान दे रहे हैं.

सुशांत साईं सुंदरम
गिद्धौर      |     15/03/2018, गुरुवार