Breaking News

गिद्धौर : कन्या मध्य विद्यालय में अनुशासित माहौल में ली जा रही है वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : प्रदेश के सभी प्रारंभिक विद्यालयों में 2017-18 के शैक्षणिक सत्र की वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई. पहले दिन हिंदी विषय की परीक्षा हुई. वहीं दुसरे दिन मंगलवार को अंग्रेजी विषय की परीक्षा ली गई.
बताते चलें कि इस मूल्यांकन परीक्षा के एक माह पूर्व ही बच्चों को किताबें उपलब्ध करवाई गई है. जिस वजह से बच्चे अपने पाठ्यक्रम को सही तरीके से पूरा नहीं कर सके. लेकिन इसके बावजूद उन्हें इस परीक्षा में सम्मिलित होने की अनिवार्यता है.
बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् द्वारा हो रहे वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा के तहत गिद्धौर के कन्या मध्य विद्यालय में अनुशासित माहौल में परीक्षा संपन्न कराया जा रहा है. उक्त विद्यालय में 2 पालियों में परीक्षा ली जा रही है. पहली पाली में वर्ग 1-5 तथा दूसरी पाली में वर्ग 6-8 की छात्राएं परीक्षा में भाग ले रही हैं.
मंगलवार को अंग्रेजी विषय की परीक्षा में वर्ग 1-8 तक की कुल 434 छात्राएं उपस्थित रहीं. वहीं कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय के कक्षा 6-8 की कुल 76 छात्राएं मूल्यांकन परीक्षा में शामिल हुईं. 
कन्या मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक देवेन्द्र प्रसाद कनौजिया के देखरेख में परीक्षा विधिवत तरीके से संपन्न कराया जा रहा है. जिसमें विद्यालय के शिक्षक राजवंश केशरी, शिक्षिका रीता कुमारी, अमृता प्रीतम, श्वेत कनिका, वन्दना भारती, रावत निर्मला इंद्रदेव अपनी निगरानी में कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा करवा रहे हैं.
अगला विषय गणित है, जिसकी परीक्षा बुधवार को होगी. यह परीक्षा शनिवार तक जारी रहेगी. सोमवार से कॉपी जांच की प्रक्रिया आदेशानुसार की जाएगी.

सभी तस्वीर एवं रिपोर्ट : सुशांत साईं सुंदरम 
गिद्धौर      |      13/03/2018, मंगलवार