Breaking News

यहाँ देखें, फेम इंडिया-एशिया पोस्ट के 50 प्रभावशाली बिहारियों की सूचि

Gidhaur.com (विशेष) : नेशनल न्यूज चैनल न्यूज नेशन के प्रेसिडेंट अभय के ओझा फेम इंडिया-एशिया पोस्ट के 50 प्रभावशाली बिहारी 2018 की विभिन्न कैटगरी में किये गये सर्वे में प्रमुख स्थान पर है. सूची में कामयाब श्रेणी में वेदांता ग्रुप के अनिल अग्रवाल, शख्सियत की कैटगरी में दुनिया को स्वच्छता की परिभाषा समझाने वाले डॉ बिन्देश्वर पाठक और मीडिया में बड़े बदलाव के वाहक बने उदय शंकर प्रेरणादायक कैटगरी में प्रमुख स्थान पर है.
देश-विदेश में बिहार का सम्मान बढ़ाने वाले प्रभावशाली लोगों का यह सर्वे फेम इंडिया पत्रिका ने रेटिंग एजेंसी एशिया पोस्ट के साथ मिलकर किया है. मैगज़ीन ने सर्वे में 500 बिहारियों की सूची पर 5000 से ज्यादा प्रबुद्ध लोगों के बीच सर्वे किया.

बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा और सुशांत सिंह राजपूत भी प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में

फेम इंडिया-एशिया पोस्ट का यह सर्वे बिहारियों की अस्मिता, उनकी प्रगतिशीलता, उनके रुतबे और उनके अच्छे काम को मिली पहचान को सामने लाने के मकसद से देश-विदेश के हजारों लोगों से सवाल-जवाब के आधार पर किया गया है. सर्वे पिछले कई महीनों के दौरान हजारो लोगों से सैंपल और स्टॉकहोल्ड मेथड के जरिये किया गया है.

50 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में प्रेस काउंसिल के चेयरमैन जस्टिस चंद्रमौली कुमार प्रसाद, इंडियन एक्सप्रेस के एडिटर इन चीफ राजकमल झा, प्रसिद्ध लोक गायिका शारदा सिन्हा, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा के अलावा तेलंगाना, सिक्किम, मणिपुर और उत्तराखंड के मुख्य सचिव , एलआईसी के चेयरमैन विजय कुमार शर्मा , उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह, एनडीआरएफ के डीजीपी संजय कुमार, बार काउंसिल के चेयरमैन मनन मिश्रा, कार्पोरेट सेक्टर के सबसे युवा सीईओ में शामिल प्रवीर कुमार और प्रसिद्ध अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी शामिल हैं. गुजरात के चीफ सेक्रेटरी डॉ. जे. एन. सिंह, पावरग्रिड के चेयरमैन आई एस झा,वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट अजय नारायण झा और प्रसिद्ध शिक्षाविद संत कुमार चौधरी भी अलग अलग कैटगरी में प्रमुख स्थान कायम करने में सफल रहे है .

अनूप नारायण
04/03/2018, रविवार