Breaking News

गिद्धौर : 31 मार्च तक ओडीएफ घोषित होगा यह प्रखंड

*[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा] :- जमुई समाहरणालय में डीएम डाॅ.कौशल किशोर की अध्यक्षता में हुई बैठक में गिद्धौर के साथ साथ अन्य दो प्रखंडों को 31 मार्च तक ओडीएफ घोषित करने का निर्देश बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ व इससे संबंधित अन्य पदाधिकारियों को दी। साथ ही ये निर्देश दिया गया कि प्रखंड को ओडीएफ(ऑपेन डेफेकेशन फ्री)यानि खुलै में शौच मुक्त घोषित करने में वो पंचायत प्रतिनिधियों के अतिरिक्त अन्य ग्रामीणों का भी सहयोग ले सकते हैं।
गिद्धौर समेत अन्य दो प्रखंडों को ओडीएफ बनाने हेतु महिलाओं में जागरूकता लाने के लिए जीविका दीदी को योगदान देने की भी बात कही गई।साथ ही उन्होंने कहा की इन तीनों प्रखंडों के महादलित टोले में बनाए जा रहे शौचालय पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
प्राप्त जानकारी अनुसार, गिद्धौर प्रखंड के 8 पंचायत में से 5 पंचायतों में ओडीएफ का कार्य चल रहा है। पूर्वी गूगूलडीह और कून्धूर , ये दो पंचायत पूर्णतः ओडीएफ हो चूके हैं और बचे हुए एक पंचायत यानि रतनपुर में लगभग लगभग 90 प्रतिशत ओडीएफ का काम कर लिया गया है।
साफ तौर पर यदि कहें तो गिद्धौर प्रखंड के 3 पंचायत के अवाले अन्य 5 पंचायतों को भी आगामी 31 मार्च तक ओडीएफ घोषित कर दिया जाएगा।
  •   *ओडीएफ घोषित पंचायत*
1. पूर्वी गूगूलडीह
2. कून्धूर
3. रतनपुर (लगभग)
  •  *इन पंचायत में चल रहा ओडीएफ कार्य*
1).  मौरा         2). कोल्हूआ         3).  पतसंडा          4). गंगरा            5). सेवा

(News Desk)
10/03/2018,शनिवार
www.gidhaur.com