Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला आयोजित, 18 को बुनियादी महापरीक्षा

Gidhaur.com (अलीगंज/जमुई) : अलीगंज प्रखंड के लोक शिक्षा कार्यालय के प्रांगण में शनिवार को एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ प्रखंड समन्वयक राजकुमार प्रसाद यादवेंदु ने दीप प्रज्वलित कर किया। प्रखंड समन्वयक श्री यादवेंदु ने बताया कि 18 मार्च को प्रखंड के 13 केन्द्रो पर बुनियादी महापरीक्षा का आयोजन किया गया है। इस महापरीक्षा में 15 वर्ष से 35 वर्ष के सभी वर्ग के महिला पुरूष इस शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा सभी पंचायतो में लोक शिक्षण केंद्र खोलकर निरक्षरों को साक्षर भारत के तहत साक्षर करने का काम किया जा रहा है। प्रखंड में महापरीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है जो 17 मार्च तक किया जाएगा। इस महापरीक्षा के लिए प्रखंड में 13 केन्द्र एवं दो उप केंद्र बनाए गये हैं। लगभग दो हजार अस्सी महिला पुरूष इस महा परीक्षा में शामिल होंगे।

परीक्षा दिन के दस बजे से शाम चार बजे तक दो पालियों में होगी। उन्होंने कार्यशाला में वरीय प्रेरक व टोला सेवक को अपने दायित्वों व कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने की नसीहत दी। साथ ही इस महापरीक्षा में बढचढकर सहयोग करने की अपील की।

कार्यशाला में सभी टोला सेवक व प्रेरक को रजिस्ट्रेशन फार्म भी उपलब्ध कराया गया। मौके पर वरीय प्रेरक भोला यादव, विनोद यादव, उषा कुमारी, आभा कुमारी, त्रिलोकी पासवान, टोला सेवक अरूण कुमार, पंकज कुमार, योगेन्द्र प्रसाद सहित बड़ी संख्या में प्रेरक व टोला सेवक उपस्थित थे।

चंद्रशेखर सिंह
अलीगंज/जमुई      |      10/03/2018, शनिवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ