Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : निशान यात्रा में एक से बढ़कर एक प्रस्तुति बना आकर्षण का केन्द्र

[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा] :- अवसर था राजस्थानी समाज की ओर से आयोजित फागन मेलो का जहां शिव का नेक्स्ट, राधा-कृष्ण, शिव और हनुमान जैसे तीन लीलाधर टोलियां और पूरे रास्ते विभिन्न संगीत-गानों में शिव-पार्वती, कृष्ण-राधा, और शिव हनुमान बने कलाकारों द्वारा रुक रुक कर अपनी प्रस्तुतियां प्रस्तुत कर  नगर वासियों का दिल मोह लेना...इसी उम्मीद से श्याम भक्त बड़ी संख्या में एक तरह के वस्त्र में झाझा प्रस्थान करने को निशान यात्रा में आतुर दिखे।
आयोजन समिति के सलाहकार अधिवक्ता अमित कुमार ने बताया  कि इस दिन का पूरे समाज को बेसब्री से इंतजार रहता है यह वह पल होता है जब इस पावन अवसर पर लोग अपने सभी काम धंधे को छोड़कर केवल और केवल श्याम भक्ति के सागर में डुबकी लगाने के लिए बेताब होते हैं।
समिति के सचिव लक्ष्मण भालोटिया द्वारा बताया गया कि स्टेडियम के बाद छोटे बड़े वाहनों से पूरी भक्तों की टोली हजारों की तादाद में झाझा नगरी को प्रस्थान करेगी और पुरे झाझा नगर वासियों को श्याम के भक्ति रस में आकर्षित करेगी।

निशान यात्रा आगे आगे हाथों की टोली को रखा गया था। वहीं मौजूद कोषाध्यक्ष अनूप बंका के द्वारा बताया गया कि निशान यात्रा में संपूर्ण भारत  चाहे बूढ़े हो या जवान बच्चे हो या बच्चियां नर हो या नारी सभी  एक तरह के निवासियों में दिख रहे थे। जो इनकी एकता का प्रतीक  था। इसके पीछे राज यह होता है कि तीन बाण धारी श्याम प्रभु की सवारी अच्छी थी।
  इस संपूर्ण निशान यात्रा में महिलाएं आसमानी कलर की साड़ियों को धारण की विधि करते नजर आई, वही पुरुष सदस्य सिंदूरी कुर्ते को धारण किए हुए थे जिसके कारण सभी एक जैसे ही दिख रहे थे इनके ड्रेस कोड के पीछे का राज यह होता है कि सब श्याम प्रभु के ही संताने हैं। 
बताते चलें कि पिछले चार साल से मनाये जाने वाले इस मेलो में मौजूद भक्तों की टोली भक्ति गीतों पर झूमते-गाते शक्तिधाम से पुरानी बाजार होते थाना चौक, महाराजगंज चौक, कचहरी चौक होते स्टेडियम तक पहुंचे। वहां से विभिन्न वाहनों पर सवार होकर भक्तगण झाझा के लिए रवाना हुए, इस दौरान श्याम रस में भरे श्याम भक्तों की टोली समस्त नगर वासियों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा।
 (News Desk)
26/02/2018, Monday

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ