Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : महाशिवरात्रि को लेकर तेज हुई तैयारी

https://www.facebook.com/rana.abhishek.5686
[गिद्धौर|अभिषेक कुमार झा] :- शिव भोले के जयकारे, बारात जाने वालों का उत्साह, और शिव जी के विवाह में शामिल भूत पिचासों की टोली.. ऐसा ही दृश्य 14 फरवरी को गिद्धौर में महाशिवरात्री देखने को मिलेगा।
बस कारण ये कि भगवान शिव की आराधना के लिए महाशिवरात्रि का विशेष महत्व है। ऐसी मान्यता  है कि इस रात में विधिवत साधाना करने से भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त की जा सकती है।
बता दें कि यूं तो हर महीने की कृष्णपक्ष चतुर्दशी को मास शिवरात्रि मानते हैं लेकिन फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को पड़ने वाली शिवरात्रि को महाशिवरात्रि की प्रधानता दी गई है। मान्यता है कि इस दिन ही भगवान शिव का माता पार्वती के साथ विवाह हुआ था।
गिद्धौर स्थित पंचमंदिर                * फोटो- राणा अभिषेक
गिद्धौर के पंचमंदिर और बूढानाथ मंदिर का रंग रोगन संपन्न हो चूका है। हलांकि अभी तक समिति का गठन नहीं हुआ है पर पूजा और शिव बारात की तैयारी में  शैलेन्द्र जी दिलीप जी,विजय जी,  मुख्य रूप से जूटे हुए हैं।
बताते हुए चल दें कि गिद्धौर के शिवालयों में जलाभिषेक और पूजा अर्चना के लिए भक्त विशेष रूप से इकट्ठा होते हैं। कुल मिलाकर यदि बात की जाए तो लगभग सारी तैयारियां कर ली गई है...बस गिद्धौर के सड़कों पर शिव बारात का मनोरम दृश्य दिखना शेष रह गया है।
(न्यूज डेस्क) | 12/02/2018, सोमवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ