Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर में दिखा भक्ति रसधारा में डूबा कलश यात्रा का विहंगम दृश्य


[ गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा ] :- गिद्धौर के महुली गांव में गुरुवार से प्रारंभ हो रहे 11 दिवसीय श्री श्री 1008 श्री महारुद्र यज्ञ गिद्धौर के ऐतिहासिक दुर्गा मंदिर घाट से कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हो गया। उक्त यज्ञ को लेकर प्रखंड के कोल्हुआ पंचायत के महुली गांव के विभिन्न क्षेत्र से कलश यात्रा को लेकर लगभग 350 ग्रामीण महिलाओं एवं कुआंरी कन्याओं ने कलश यात्रा में भाग ले होनेवाले यज्ञ को लेकर उलाई नदी का पवित्र जल इकठ्ठा किया। यज्ञ के दौरान कलशयात्रा में भाग ले रही कन्याओं द्वारा कई भक्ति नारों के साथ पूरे गिद्धौर बाजार में लोगों को भक्तिरस धारा का संदेश देते हुए लोगों को धर्म के मार्ग पर प्रस्सत किया।
इस दौरान गिद्धौर के सड़कों पर भक्ति रस धारा के साथ कलश यात्रा का विहंगम दृश्य देख गया।  
विदित हो कि महुली गांव में हो रहे इस श्री श्री 1008 शिव शक्ति महारुद्र यज्ञ को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा गया। उक्त यज्ञ की जानकारी देते हुए यज्ञ आयोजन समिति के अध्यक्ष रविंद्र मंडल,ग्रामीण अजय मंडल, रत्नेश कुमार रतन, योगेश मंडल दिलीप तिवारी,आदि ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव की सुख समृद्धि व खुशहाली के लिए इस यज्ञ का आयोजन किया गया है।  यज्ञ को पुरी नियम निष्ठा एवं वेदमंत्रोच्चार के साथ सम्पन्न कराने को लेकर वाराणसी के विद्वान पंडित चंदन तिवारी, आचार्य नरेश पांडेय, देवघर के विद्वान पंडित आभास देव शास्त्री की कई सदस्यीय टीम द्वारा यज्ञ को सम्पन्न कराया जाएगा।
वहीं 11 दिवसीय इस यज्ञ के दौरान वाराणसी के अनुराधा सरस्वती, ब्रजकिशोर पांडेय द्वारा संगीतमय रामकथा के साथ रामलीला का भी यज्ञ समापन तक आयोजन किया जाएगा।

इस मौके पर कलश यात्रा के दौरान युवा समाजसेवी रत्नेश कुमार रतन, योगेश मंडल, गणेश तांती, संजय तिवारी, के अलावे राजू मंडल,के अलावे सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के सैंकडों ग्रामीण महिला पुरुष व आयोजन समिति के दर्जनों सदस्य कलश यात्रा में कदम से कदम मिलाते नजर आए।
बता दें कि इस महारुद्र यज्ञ को लेकर आयोजन समिति के सदस्यों ने प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों से यज्ञ में अंश दान कर पुण्य का भागी बनने की अपील की है।
न्यूज़ डेस्क | 01-02-2018(गुरूवार)