Breaking News

पीएम के हाथों होगा बरौनी फर्टिलाइजर और पेट्रोकेमिकल का शिलान्यास : धर्मेंद्र प्रधान

Gidhaur.com (बेगूसराय) : वर्ष 2018 बेगूसराय के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होने वाला है। दिल्ली में एक पत्रिका के स्थापना दिवस पर सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इसके संकेत दिए हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बेगूसराय जिले के लिए जो घोषणा पहले हुआ है वह बहुत जल्द साकार होगा। बंद पड़े बरौनी फर्टिलाइजर के पुनरुद्धार एवं बरौनी रिफाइनरी के विस्तारीकरण का शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे। यह भारत सरकार के निश्चय में शामिल है। बेगूसराय को पेट्रोकेमिकल भी मिलेगा यह घोषणा केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने तब की जब समारोह के दौरान बेगूसराय के पत्रकार राजेश राज और संचालन कर रहे प्रभाकर कुमार राय ने धर्मेंद्र प्रधान का इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया।

जब केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के संबोधन कि बारी आई तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि हम 5 साल का हिसाब देंगे या जनता के बीच दोबारा नहीं जाएंगे। आने वाले समय में जनता के बीच किए गए वादे धरातल पर उतरेंगे और बेगूसराय को औद्योगिक मानचित्र पर निखारने के लिए सरकार ने कई और योजना बनाई है। जब प्रधानमंत्री शिलान्यास करने जाएंगे तो बेगूसराय को कई सौगातें मिलेगी। यह जानकारी आयोजन का संचालन करने वाले प्रभाकर कुमार राय ने दी है।

दरअसल, चर्चित बिहार पत्रिका की ओर से रफी मार्ग स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में 5 वां स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। जहां मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एवं दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बेगूसराय के अलग-अलग क्षेत्र में कार्य करने के लिए चार रत्न को सम्मानित किया।

बेगूसराय के चार रत्न हुए दिल्ली में सम्मानित
जिसमें 12 लोगों में पत्रकारिता के क्षेत्र में राजेश राज, पत्रकारिता एवं पर्यावरण के क्षेत्र में प्रभाकर कुमार राय, समाज सेवा के क्षेत्र में रजनीकांत पाठक एवं युवा नेता के रूप में बेगूसराय जिले से आने वाले दिल्ली नगर निगम के पार्षद मनीष चौधरी को सम्मानित किया गया।

धर्मेंद्र प्रधान की घोषणा से बेगूसराय के लोगों में एक विश्वास जगा है कि जल्द ही शिलान्यास होगा। दूसरी ओर बेगूसराय से 4 लोगों का दिल्ली में सम्मान होने से बेगूसराय के लोगों ने भी उन्हें बधाई दी है।

सम्मान पाने वाले प्रभाकर कुमार राय ने कहा कि यह सम्मान 4 साल से मेरे पर्यावरण के अभियान में लगे शुभचिंतकों और कराके की ठंढ में पर्यावरण जागरूकता के लिए ग्रीन साईक्लाथोन में शामिल होने वाले साइकिल यात्रियों को समर्पित है।

सम्मानित होने पर बेगूसराय नगर निगम के उप महापौर राजीव रंजन, साहित्यकार डॉ. शैलेन्द्र शर्मा त्यागी, शिक्षक नेता रणधीर कुमार, प्यूस लाजो, पार्षद हेमंत कुमार पिंकू, उदय सिंह आदि ने प्रभाकर को बधाई दी है और उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

अनूप नारायण
27/02/2018, मंगलवार