Breaking News

6/recent/ticker-posts

छपरा : मसरक-महाराजगंज रेल लाईन मार्च मे होगा चालू, दौड़ेगी ट्रेन

Gidhaur.com (छपरा) : महाराजगंज-मसरख रेलखंड पर मार्च तक ट्रेनों का परिचालन होना तय माना जा रहा है। रेलवे इसके लिए युद्धस्तर पर लगा हुआ है। ऐसी संभावना है कि इस रेलखंड पर 31 मार्च तक ट्रेन दौड़ेगी। महाराजगंज स्टेशन परिसर में बुधवार को पहुंचे वाराणसी मंडल के डीआरएम एसके झा ने यह बात कही।

ट्रेन परिचालन को ले चार दिनों के अंदर रेलवे के किसी बड़े अधिकारी की यह दूसरी यात्रा है। डीआरएम के आने के पहले रेलवे गोरखपुर निर्माण संगठन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एलएम झा पिछले शनिवार को आये थे। उन्होंने भी इस रेलखंड पर 31 मार्च तक ट्रेन परिचालन की बात कही थी। आज डीआरएम ने भी उस बात पर मुहर लगा दी।

डीआरएम 9 बजकर 35 मिनट पर आधा दर्जन से अधिक रेल अधिकारियों के साथ तड़के महाराजगंज पहुंचे। वे कार से उतरते ही रेलवे ट्रैक पर गये। रेलवे की खाली पड़ी जमीन का एक सिरे से दूसरे सिरे तक पैदल चलकर निरीक्षण किया। उसके बाद डीआरएम सीधे रिजर्वेशन रूम में गये। जहां वे बीस मिनट तक बुकिंग कलर्क के पास खड़े होकर टिकट कटने की स्थिति का जायजा लिया। डीआरएम ने स्टेशन परिसर को भी गौर से देखा।

रैक प्वाइंट के सवाल पर डीआरएम ने कहां कि ट्रैफिक बढ़ने के साथ ही यहां सारी सुविधा बढ़ाई जाएगी। महाराजगंज-मसरख रेलखंड पर परिचालन के बाद स्टेशन परिसर में हर सुविधा मिलने लगेगी। महाराजगंज-मसरख रेल खंड पर ट्रेन परिचालन से सबंधित निरीक्षण को ले अगले सप्ताह जीएम के भी महाराजगंज आने की संभावना है।

अनूप नारायण
03/02/2018, शनिवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ