Breaking News

सोनो : अनट्रेन्ड शिक्षकों के लिए एन आई ओ एस की पीसीपी कक्षा आरंभ

Gidhaur.com(सोनो) : - प्रखंड अंतर्गत परि.बालिका उच्च विद्यालय सोनो में एन.आइ.ओ.एस अंतर्गत चलने वाले डीएलएड कोर्स कर रहे अनट्रेन्ड शिक्षकों के लिए व्यक्तिगत संपर्क कार्यक्रम (पीसीपी) की कक्षाएं शुरू हुई। जिसमें तकरीबन 200 अनट्रेन्ड शिक्षक - शिक्षिकाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए केन्द्र अधीक्षक रंजीत कुमार ने बताया कि यह ट्रेनिंग क्लास 3 फरवरी से लेकर 25 मार्च तक विभागीय निर्देश के आलोक में सप्ताह के प्रत्येक शनिवार और रविवार को पीसीपी(  व्यक्तिगत संपर्क कार्यक्रम) की कक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने इस ट्रेनिंग क्लास के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि चलने वाले इस प्रशिक्षण कक्षा का उद्देश्य सुप्रीम कोर्ट के निर्देशालोकानुसार विद्यालय में कार्यरत सभी अप्रशिक्षित शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण व व्यवस्थित शिक्षा व्यवस्था को स्थापित करने के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जाना है।
केंद्र सरकार द्वारा एनआईओएस के माध्यम से चलाया जा रहा यह डीएलएड के कोर्स में ट्रेनिंग लेने के लिए सोनो के उक्त विद्यालय में अन्य प्रखंड के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी भाग लिया।

» गिद्धौर के निम्न विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी लिया ट्रेनिंग :-

1. गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल

2. महात्मा गांधी पब्लिक स्कूल

3. स्वामी विवेकानंद एकेडमी गिद्धौर

4. जीके जीनियस पब्लिक स्कूल, कोल्हुआ

उक्त कार्यक्रम में कुल 08 साधन सेवी तथा एक समन्वयक के अलावा कोआर्डिनेटर के रुप में रंजित कुमार , संतोष कुमार सिंह एवं अल्का कुमारी सिंह मौजूद थे।

(चन्द्रदेव बरनवाल)
सोनो | 03/02/2018(शनिवार)
www.gidhaur.com