Breaking News

सोनो : एसएसबी कंपनी द्वारा चरका पत्थर में विभिन्न खेल प्रतियोगिता आयोजित

Gidhaur.com (सोनो) : चरका पत्थर थाना परिसर के समीप स्थित एसएसबी कंपनी के द्वारा चरका पत्थर गांव में विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिता का आयोजन कंपनी कमांडर संतोष कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को किया गया.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में 215 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के कंपनी कमांडर राधेश्याम मीणा उपस्थित हुए. इस खेल में लंबी कूद, 200 मीटर की दौड़, पहाड़ा-गिनती, सामान्य ज्ञान, निबंध तथा भाषण प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम आयोजित किये गए. इस प्रतियोगिता में स्थानीय कई विद्यालयों के कक्षा 1 से 10 तक के कुल 400 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

मुख्य अतिथि के रूप में आये सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर श्री मीणा साहब ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि चरका पत्थर गांव जैसे पिछड़े एवं नक्सली क्षेत्र में इस प्रकार के कार्यक्रम से विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होगी और उन्हें आगे बढ़ने का हौसला मिलेगा. उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को अपने बच्चों के शिक्षा ग्रहण की दिशा में विशेष ध्यान देने की अपील की.

इसके बाद कंपनी कमांडर संतोष कुमार के द्वारा दर्जनों विजेता छात्र-छात्राओं को मेडल, शब्दकोष, पेंसिल बॉक्स, पेन तथा कॉपी का वितरण किया गया. इसके पूर्व कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कंपनी कमांडर श्री कुमार ने कहा कि बच्चे ही देश का भविष्य हैं, जिस कारण इन बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में जागरूक करना अति आवश्यक है.

उन्होंने उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं को मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करने की अपील करते हुए कहा कि सभी बच्चे मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करें. आप सभी छात्र-छात्राओं को समय-समय पर कंपनी की ओर से हर संभव सहायता प्रदान की जाती रहेगी. उन्होंने कहा कि चरका पत्थर थाना अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों के विद्यालयों पर शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए इस प्रकार का कार्यक्रम एसएसबी कंपनी की ओर से हमेशा जारी रहेगा. कार्यक्रम का संचालन कंपनी कमांडर संतोष कुमार ने किया.

चंद्रदेव बरनवाल
सोनो       |      02/02/2018, शुक्रवार