Breaking News

6/recent/ticker-posts

कुशहा त्रासदी पर आधरित फ़िल्म है 'लव यू दुलहिन', अप्रैल तक होगी रिलीज़

Gidhaur.com (मनोरंजन) : वर्ष 2008 में कुशहा बांध टूटने से उत्तर बिहार में जो तबाही हुई वो आज भी सिहरन पैदा करती है। इसी घटना के पृष्ठभूमि पर बानी है फ़िल्म 'लव यू दुलहिन'। श्री राम जानकी फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फ़िल्म के निर्माता बिष्णु पाठक और रजनी कान्त है। मैथिली भाषा मे बन रही इस फ़िल्म के निर्देशक मनोज श्रीपति है। श्रीपति इससे पहले भोजपुरी, हिंदी एवं ओड़िया भाषा के फ़िल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

रविवार, 18 फरवरी को कलकत्ता के शरत सदन में निर्माता रजनीकान्त पाठक ने इस फ़िल्म का होली गीत डिजिटली रिलीज किए। गाने के रिलीज के समय कलकत्ता के मैथिल साहित्य और नाटक से जुड़े गण्यमान्य लोग के साथ फ़िल्म की अभिनेत्री पूजा पाठक और निर्देशक मनोज श्रीपति भी उपस्थित थे।

होली के इस गीत को गाया है विकास झा और प्रियंका सिंह ने और गीत दिया है सुधीर कुमार ने। फ़िल्म के गानों को संगीत से सजाया है धनन्जय मिश्रा ने। इस फ़िल्म के कलाकार विकास झा, आलोक कुमार, प्रतिभा पांडेय, इंनुश्री, अमित कश्यप, पूजा पाठक, विजय मिश्र, शुभ नारायण, सिंटू आदि है।

निर्माता के अनुसार फ़िल्म बिहार के अलावा दिल्ली, कलकत्ता, मुम्बई में भी रिलीज किया जाएगा। मिथिला मैथिली से जुड़े 2 करोड़ लोगों तक फ़िल्म पहुचाने की योजना है। ये एक पारिवारिक मनोरंजक फ़िल्म है। फ़िल्म की शूटिंग बखरी, बेगुसराय, सिमरिया घाट एवं चिल्का झील में किया गया है। इस फ़िल्म में बिहार के संस्कार और संस्कृति को भी दिखाया गया है ।

इस वक्त फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन ओड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर मे चल रही है। फ़िल्म अप्रैल 2018 तक सिनेमा हॉल में पहूँचने की संम्भवना है ।

अनूप नारायण
19/02/2018, सोमवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ