Breaking News

पटना : सीसीएल-2 का हुआ शानदार आगाज, 8 टीमें ले रही हैं भाग

Gidhaur.com (पटना) : शुक्रवार को राजधानी पटना मोइनुल हक स्टेडियम में क्रिकेट कॉरपोरेट लीग के दूसरे सत्र का शानदार आगाज हुआ। दहेज और ड्रग्स से समाज को मुक्त कराने और स्वच्छ भारत के निर्माण के उद्देश्य से इस वर्ष फिर से सीसीएल का रंगारंग आयोजन किया जा रहा है। एनजीटाउन के सौजन्य से आयोजित हो रहे सीसीएल 2 को अबतक तक बिहार का सबसे बड़ा एवेंट माना जा रहा है।

सीसीएल 02 का आयोजन अनुमाया ह्यूमन रिसोर्स फाउंडेशन (एएचआरएफ) की ओर से श्रीमती मनीषा दयाल और श्री चिरतंन कुमार संयुक्त रूप से कर रहे हैं। शुक्रवार को उद्घाटन कार्यक्रम में आये गणमान्य अतिथियों ने गुब्बारा छोड़ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
       

इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि बिहार में सीसीएल 2 जैसे बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाना सराहनीय प्रयास है।
       

एनजीटाउन के सीएमडी श्री संजय सिंह ने कहा कि लोगों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भाग लेना चाहिए। खेलों में भी विद्यार्थी अपना सुनहरा
भविष्य बना सकते हैं। उन्होंने Say NO to DRUGS और Say NO to DOWRY पर अपना विचार रखते हुए कहा कि सरकार के इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में सभी लोंगों को को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
     
एनजीटाउन की श्रीमती नमिता सिंह ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा
प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। उन्होंने स्वच्छ भारत का सपना देखा था जिसके लिए वह चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। महात्‍मा गांधी के स्‍वच्‍छ भारत के स्‍वप्‍न को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री श्री
नरेन्‍द्र मोदी जी ने स्वच्छता अभियान शुरू किया है। इसके सफल कार्यान्वयन हेतु भारत के सभी नागरिकों से इस अभियान से जुडने की जरूरत है।
       

मिसेज एशिया यूनिवर्सल और सीसीएल 02 की ब्रांड एम्बेस्डर श्रीमती मनीषा रंजन ने कहा कि  सीसीएल 2 की परिकल्पना Say NO to DRUGS और Say NO to DOWRY को ध्यान में रखकर की गयी है। इस तरह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य सम्पूर्ण समाज को सकरात्मक सन्देश देना व युवाओं के सपनों को नए पंख देना है। इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं का मनोबल बढ़ता है और वो पूरे जोश और जुनून से अपने कार्यों का निर्वाहन करते हैं।
       

श्रीमती मनीषा दयाल ने कहा कि क्रिक्रेट हो या सिनेमा भारतीय दर्शक दोनों को बेहद पसंद करते हैं। सीसीएल 2 के जरिये मनोरंजन के साथ ही समाज में संदेश देने का भी काम किया जा रहा है। बेटियों को बचाने के लिए हम सबों को दहेज रूपी दानव को खत्म कराना होगा। युवा शक्ति को सशक्त बनाने के लिए ड्रग्स के प्रति समाज में घृणा भाव पैदा करना होगा। कॉरपोरेट व‌र्ल्ड के लिए तनावपूर्ण जीवनशैली में उसके कर्मियों के लिए खेलकूद अति आवश्यक है। हम कॉरपोरेट लीग का आयोजन आर्थिक लाभ के लिए नहीं करते हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ खेलकूद के माध्यम से समाज को जोड़ना है।
       

श्री चिरंतन कुमार ने कहा कि इस बार 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिनमें माई 22 यार्डस, आईआईटियन तपस्या, वाइल्ड आर्मी एराइजर्स, बिग गंगा, बिग एफएम, स्वच्छा गृह, चित्रा आवास और एवीएन ग्रुप शामिल है।

लीग कम नॉक आउट पद्धति में आयोजित होने वाली इस लीग के सभी मैचों का संचालन उच्च योग्यता प्राप्त तकनीकी पदाधिकारी करेंगे। टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है जिसमें हर ग्रुप में चार-चार टीमें होंगी। लीग के सभी मैच टी-20 आधार पर होंगे। मोबाइल एपलिकेशन माई 22 यार्डस के जरिये खेलप्रेमी मैच का आनंद उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि संगिनी क्लब 12 फरवरी को दोस्ताना मैच खेलेगी। 13 फरवरी को संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया गया
है। मैच का फाईनल 14 फरवरी को होगा।
         

इस अवसर पर मशहूर चिकित्सक पदमश्री श्री जीतेन्द्र सिंह, एनजी टाउन के सीएमडी श्री संजय सिंह, श्रीमती नमिता सिंह, बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, डीपीएस की प्रिंसिपल और जानी मानी समाजसेवी श्रीमती ममता मल्होत्रा, सामायिक परिवेश की सचिव श्रीमती विभा सिंह,
समाजसेविका देवयानी दुबे, चिकित्सक डॉ. राणा संजय, यूनाईटेड न्यूज ऑफ इंडिया के श्री प्रेम कुमार समेत कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये।

इस दौरान सीसीएल 02 की टीम खरीदने वाले वाइल्ड आर्मी एराइजर्स के निश्वल सिन्हा और जिज्ञासा जगुआर, माई 22 यार्डस के प्रभाकर, चित्रा आवास के प्रदीप कुमार, आईआईटीएयन तपस्या के पंकज कपाड़िया, अस्तितव फाउंडेशन के ओम प्रकाश तिवारी, फिल्मोंग्राफी मैगजीन के इस्टजोन हेड सतीश कुमार, दैनिक जागरण संगिनी क्लब के संयोजक आनंद झा, 21 फैशन की रूपा मिश्रा भी मौजूद थी। उपस्थित अतिथियों को फूल-बुके और मोमेंटे देकर सम्मानित किया गया। मंच का सफल
संचालन सना आफरीन ने किया और अपनी लाजवाब एंकरिंग से लोगों का दिल जीत लिया। इस दौरान मशहूर गायक मृणाल और मुकेश कुमार ने अपने लाजवाब गायिकी से लोंगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अनूप नारायण
पटना      |      03/02/2018, शनिवार