Breaking News

6/recent/ticker-posts

युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च, भारत माता की जयघोष से गूंजा गिद्धौर

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : हाथों में लहराता तिरंगा, फ़िज़ा को रौशन करती मोमबत्तियां, जोश-जूनून, वन्दे मातरम् और भारत माता की जयघोष से गुंजायमान माहौल। कुछ ऐसा ही दृश्य गुरूवार की देर शाम गिद्धौर प्रखंड कार्यालय से लाॅर्ड मिन्टो टावर चौक तक स्थानीय युवाओं द्वारा आयोजित कैन्डल मार्च के दौरान दिखा।
बाहुल्य संख्या में भाग ले रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की गिद्धौर इकाई द्वारा 68वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शहीदों की याद में कैंडल मार्च निकाला गया। जिसकी शुरुआत गिद्धौर प्रखंड कार्यालय से की गई।
यह मार्च प्रखंड कार्यालय से शुरू होकर मुख्य मार्ग द्वारा बाजार भ्रमण करते हुए लॉर्ड मिंटो टावर चौक तक पहुंची। जहाँ इसमें भाग ले रहे युवाओं द्वारा सरहद पर अपना प्राण न्योछावर कर देने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।
एबीवीपी की ओर से इस कैंडल मार्च की अगुवाई नगर मंत्री विकास यादव कर रहे थे।
कैंडल मार्च में शामिल रहे गिद्धौर निवासी एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य निहाल वर्मा ने कहा कि देश की आजादी के लिए ना जाने कितने जवानों ने अपनी जान की आहुति दी है। तब जाकर हमें आजादी मिली। हम सभी युवा कार्यकर्ताओं द्वारा आज शहीदों के नाम कैंडल मार्च निकालकर समाज में शहीदों के प्रति एक सकारात्मक संदेश व श्रद्धांजलि देने का प्रयास किया गया है।
मार्च का समन्वय कर रहे अभिषेक कुमार झा ने कहा कि कैन्डल मार्च का आयोजन शहीदों की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए किया गया। हमारे देश के जवान सरहदों पर अपना प्राण न्योछावर करते हैं ताकि देशवासी सुरक्षित रह सकें। ये हम सब का दायित्व है कि उन्हें सदैव याद कर नमन करें।
मार्च में सर्वाधिक संख्या में उपस्थित रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की गिद्धौर इकाई के सदस्यों ने तिरंगा झंडा और एबीवीपी के झंडों से माहौल को देशभक्ति से ओतप्रोत कर दिया। इनके अलावा मंगलम् क्लासेज कम्पटीशन कोचिंग एवं प्रखंड कौशल विकास केन्द्र के सदस्यों ने भी कैंडल मार्च में हिस्सा लिया। मंगलम् क्लासेज़ के निदेशक प्रमित कुमार, प्रखंड कौशल विकास केन्द्र से समन्वयक सचिन कुमार, सहयोगी अश्विनी पाण्डेय, निरंजन कुमार आदि शामिल हुए।
बीएसडीसी के समन्वयक सचिन कुमार ने उक्त कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि ये हमारे लिए गौरव की बात है कि शहीदों की शहादत पर आज प्रखंड कौशल विकास केन्द्र के प्रशिक्षण प्राप्त कर्ता भी अपनी सहभागिता निभा रहे है।
कैंडल मार्च में समाजसेवी गुरुदत्त प्रसाद, दलपति शंभू यादव, मोनू राम, राहुल राज, सुखदेव रावत, संदीप राम, रुपेश यादव, अभिषेक यादव, रणवीर, मंटू रावत, पंचानंद राम, दीपक राम, विनय कुमार, बाबा कोकिलचंद विचार मंच के संयोजक चुनचुन कुमार समेत दर्जनों की संख्या में युवा, स्थानीय लोग एवं एबीवीपी के कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। इस दौरान स्थानीय प्रशासन का सहयोग सराहनीय रहा।
सुशान्त साईं सुन्दरम
गिद्धौर      |      25/01/2018, गुरुवार

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. बहुत ही सराहनीय प्रयास और पहल किया गया है और मैं उन अभागों में शामिल हूँ जिसे चाहकर भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाने का बेहद अफ़सोस रहेगा। मैं देर शाम लगभग 5:40 तक अकेले अपने विद्यालय में गणतन्त्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त रह गया। वास्तव में बहुत ही अफ़सोस है मुझे, जो मुझे व्यथित किये जा रहा है।

    जवाब देंहटाएं