Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन,देशभक्ति गीत से सराबोर होते रहे दर्शक

Gidhaur.com अलीगंज (जमुई) :- जिले के अलीगंज प्रखंड में 69वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रखंड के विभिन्न जगहों पर शैक्षणिक संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही कई जगहों पर  झाँकियाँ भी निकाली गयी। वही प्रखंड के आनंद विद्या निकेतन के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावे नुक्कड़ नाटक,परहसन,भाषण,नृत्य, क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन डायरेक्टर आनंदलाल पाठक की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रा निशा ने देश भक्ति गीत 'जहां डाल - डाल पे सोने की चिड़िया करती है बसेरा वह भारत देश है मेरा' गाकर दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। छात्रा मुस्कान ने 'जलिया वाला बाग को देखो यहां चली थी गोलियाँ मरने वाले बोल रहे थे इंकलाब की बोलिया' 'इस मिट्टी की तिलक करो ये धरती है बलिदान की'
जैसे देश भक्ति गीत गाकर  दर्शकों को गुनगुनाने पर मजबूर कर दिया।
विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक देश भक्ति व फिल्मी गीत प्रस्तुत कर श्रोताओं को दिनभर सांस्कृतिक कार्यक्रमो से लोट पोट व सराबोर करते रहे।
वही क्वीज प्रतियोगिता व भाषण,सांस्कृतिक कार्यक्रम में सफल प्रतिभागियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. जफर इमाम के हाथों प्रमाण पत्र व बुके कलम व मेडल देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीडीओ मो. जफर इमाम ने कहा कि शिक्षा के बाद सबकुछ पाया जा सकता है शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अधुरा रह जाता है।इस देश की आजादी दिलाने में कई वीर सपुतों ने अपने प्राणो की आहुति देकर अंग्रेजो से आजाद कराया।

इस दौरान, विद्यालय प्राचायॅ पूजा कुमारी ने मुख्य अतिथि बीडीओ मो. जफर इमाम को अंग वस्त्र साल व बुके देकर सम्मानित किया।
मौके पर विधालय डायरेक्टर आनंदलाल पाठक , लोजपा प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान, शिक्षक नागेशवर प्रसाद सिंह,परमानंद सिंह,अनीषा कुमारी,कोमल कुमारी,खुशबू कुमारी,अनीषा कुमारी,रविशंकर सिंह,रंजीत कुमार,चंद्रशेखर आजाद ,केशव कुमार के अलावे कई गणमान्य लोग व अभिभावक छात्र छात्रांए मौजूद थे।
(चन्द्रशेखर सिंह)
अलीगंज | 26/01/2018(शुक्रवार)
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ