Breaking News

मार्च तक रिलीज़ होगी भोजपुरी फ़िल्म "सईयां ई रिक्शावाला"

Gidhaur.com (मनोरंजन) : दिनकर फिल्मसिटी, बेगूसराय के बैनर तले बन रही भोजपुरी फीचर फिल्म "सईयां ई रिक्शावाला" के माध्यम से न सिर्फ ई-रिक्शाचालकों के दर्द को पर्दे पर उभारा गया है बल्कि सरकार के शराबबंदी एवं प्रौढ़ शिक्षा संबंधी जनोपयोगी कानूनों का समर्थन करने का भी संदेश दिया गया है। 
इन बातों की जानकारी बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के संयोजक सह बॉलीवूड के चर्चित अभिनेता अमित कश्यप ने विशेष वार्ता के दौरान दी। श्री कश्यप ने भोजपुरी फिल्मों पर अश्लीलता और द्विअर्थी संवादों का आरोप लगाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज भी क्षेत्रीय फिल्मों में ही भारत की आत्मा दिखती है। उन्होंने ये भी कहा कि बॉलीवुड एवं हॉलीवुड की ही फिल्में समाज मे गलत संदेश दे रही है। महानायक अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके श्री कश्यप के अनुसार फिल्मों के विकास के प्रति सरकार की इच्छाशक्ति की कमी ने यहाँ मनोनुकूल वातावरण तैयार नहीं होने दिया। दो दशक से फिल्मसिटी निर्माण नहीं हो पाने को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण कहते हुए बिहारी प्रतिभा की जमकर प्रशंसा की और कहा कि अपनी प्रतिभा के दम पर ही कलाकार राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा के केंद्र बिंदु बने हुए हैं। 
बताते चलें कि बेगूसराय के मूल निवासी अमित कश्यप इन दिनों "सईयां ई रिक्शावाला" की शूटिंग के सिलसिले में बिहार प्रवास पर हैं। लगभग एक दर्जन फिल्मों में प्रमुख भूमिका में नज़र आये श्री कश्यप की चर्चित फिल्मों में वास्तुशास्त्र, जट जटिन, चौहर, गुलमोहर (हिंदी), टूटे न सनेहिया के डोर, तीज, मनवा के मीत (भोजपुरी), लव यू दुल्हिन (मैथिली) आदि हैं। "सईयां ई रिक्शावाला" के अगले साल मार्च तक प्रदर्शित होने की संभावना है।
फ़िल्म में अमित कश्यप के अलावे भोजपुरी की चर्चित नायिका खुशबू पांडे, बॉलीवुड अभिनेता विवेकानंद झा, अनिल पतंग, अरुण शांडिल्य, पंकज गौतम, देवानंद सिंह, राकेश महंथ, बबलू आनंद, अजय अनंत, रंजीत गुप्त, पंकज पराशर, संजीव पहलवान, लता सिंह, गोलू कुमारी, मोना सिंह, डॉली, रंजन कुमार, शिवेश मिश्रा, चांदनी मिश्रा, कमलेश कंचन, भारत भूषण इंडिया आदि प्रमुख भूमिका में हैं। 
फ़िल्म के निर्माता ज्योति नाथ सिंह, निर्देशक रघुवीर सिंह, कथाकार अरविंद पासवान हैं जबकि गीत प्रफुल्ल मिश्रा, रामा मौसम, आर के दिवाकर, सैनी संझा, दीपक दिलकश का और संगीत दिया है पंडित सुनील पाठक ने। छायांकन की ज़िम्मेदारी अनिल भंडारी ने निभायी तो संकलन सन्नी सिन्हा का है।

अनूप नारायण
पटना      |      27/12/2017, बुधवार