Breaking News

सोनल मानसिंह का किरदार निभाना चाहती है पिंकी सिंह

Gidhaur.com (पटना) : जानी मानी नृत्यांगना-गायिका और अभिनेत्री पिंकी सिंह सिल्वर स्क्रीन पर प्रख्यात नृत्यांगना पद्मविभूषण सोनल मान सिंह का किरदार निभाने की ख्वाहिश रखती है। टीवी चैनल महुआ पर वर्ष 2013 में प्रसारित रियलिटी शो भौजी नंबर वन की विजेता रही पिंकी सिंह का कहना है कि वह सोनल मान सिंह की नृत्य शैली से बेहद प्रभावित रही है और यदि उन्हें मौका मिला तो वह उनकी भूमिका निभाना पसंद करेंगी। पिंकी सिंह ने कहा, ‘‘सोनल मान सिंह हमारी सांस्कृतिक चेतना का हिस्सा है और यदि मुझे मौका मिला तो मैं पर्दे पर उनकी भूमिका निभाना पसंद करूंगी। सोनल मान सिंह का किरदार वास्तव में आकर्षक है।”

पिंकी सिंह ने बताया कि बचपन के दिनों में वह डॉक्टर बनने का सपना देखा करती थी और इसके लिये उनका चयन भी हुआ लेकिन किसी कारण से दाखिला नही ले सकी। वर्ष 2001 में शादी के बाद पारिवारिक जिम्मेवारियों में बंध गयी। उन्होंने बताया कि संगीत से जुड़ाव बचपन से ही रहा था और उन्होंने अपने इस सपने को साकार करने के लिये मशहूर गायक सत्येन्द्र संगीत से संगीत और पंडित शिव जी मिश्रा से कत्थक सीखा । इस बीच प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से संगीत के क्षेत्र में छह वर्षीय कोर्स पूरा किया।

कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं। इस बात को साबित कर दिखाया पिंकी सिंह ने। अभिनेत्री-गायिका ने बताया कि वर्ष 2013 में रियलिटी शो भौजी नंबर वन सीजन 05 में शिरकत करने का अवसर मिला जिसमें प्रथम चुनी गयी।

“मुश्किलों से भाग जाना आसान होता है, हर पहलू ज़िन्दगी का इम्तेहान होता है। डरने वालो को मिलता नहीं कुछ ज़िन्दगी में, लड़ने वालो के कदमो में जहां होता है।” इसके बाद भौजी नंबर वन सीजन 06 और 07 में जज बनने का भी अवसर मिला। वर्ष 2013 में ही डीआइडी सुपरमॉम में हिस्सा लिया और स्टूडियो राउंड तक गयी।

पिंकी सिंह ने बताया कि उन्हें कई बॉलीवुड और टीवी फिल्मों में काम करने के प्रस्ताव मिले हैं लेकिन वह नृत्य के क्षेत्र में काम करना चाहती है और राजधानी पटना में नृत्य संस्थान चलाती है। पिंकी सिंह इस बात को लेकर गौरवान्वित है कि उनके संस्थान से जुड़े कई लोगों को रियलिटी शो में हिस्सा लेने का अवसर मिला है। पिंकी सिंह ने बताया कि यदि अवसर मिलता है तो सिल्वर स्क्रीन पर चुनौतीपूर्ण किरदार निभाना चाहती है। पिंकी सिंह को रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी वाली फिल्म बरफी बेहद पसंद है। पिंकी ने बताया कि प्रियंका ने जिस तरह से बरफी में सशक्त किरदार निभाया वह काबिले तारीफ है। ब्लैक में रानी मुखर्जी और बरफी में प्रियंका चोपड़ा ने जिस तरह का किरदार निभाया वैसे किरदार निभाने की ख्वाहिश रखती है। उन्होने बताया कि अवसर मिलने पर वह रणवीर सिंह के साथ बरफी के रीमेक में काम करना पसंद करेगी। पिंकी ने बताया कि वह अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय अपने पति विजय कुमार सिंह को देती है जिन्होंने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया है। पिंकी सिंह अपने पति को याद कर गुनगुनाती है “ जिंदगी हर कदम एक नयी जंग है जीत जायेंगे हम अगर तुम संग हो, तुम साथ हो जब अपने दुनिया को दिखा देंगे, हम मौत को जीने का अंदाज सीखा देंगे ”