Breaking News

धनतेरस पर जमकर बरसा धन, गुलज़ार हुआ गिद्धौर बाजार

खरीददारी करते ग्राहक
Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) (धनतेरस विशेष) : लक्ष्मी को घर लाने के त्यौहार दीपावली के दो दिन पूर्व मंगलवार को धनतेरस के मौके पर गिद्धौर के लोगों ने अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से जम कर खरीददारी की। गिद्धौर बाजार में सबसे ज्यादा खरीददारी और भीड ज्वेलरी, इलेक्ट्रानिक, मोबाईल, ऑटोमोबाइल और बर्तन दुकानों में हुई और देर शाम तक इन दुकानों में ग्राहकों की भीड़-भाड़ बनी रही।

गिद्धौर में चांदी के सिक्कों में शुभ संकेत स्वास्तिक, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति व अन्य संकेतों के चांदी के सिक्कों की बिक्री भी अच्छी खासी रही। इधर बर्तन दुकानों में तांबा व कांसा की मूर्तियों के अलावा गिद्धौर वासी स्टील के बर्तन व अन्य आवश्यकताओं के सामान की भी  खरीददारी करते देखे गये। गिद्धौर बाजार के कई राशन दुकानों  में धनतेरस के मौके पर झाड़ू व बांस के बर्तन खरीदने वालों की फौज भी देखी गई। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार इन दोंनो उपकरणों  को वृद्धि का सूचक माना जाता है। 
बर्तन दुकान पर लगी भीड़
विदित हो कि, हिन्दु आस्था के इस प्रमुख पर्व दीपावली का शुभारंभ कुबेरजी, भगवान धनवंतरि तथा मां अन्नपूर्णा देवी की आराधना से होती है साथ ही देवताओं के चिकित्सक भगवान धनवंतरी की भी पूजा अर्चना गिद्धौर के कई घरों व दुकानों में की जाती है।

गिद्धौर    |    18/10/2017 , बुधवार
www.gidhaur.com