Breaking News

गिद्धौर : मिलेनियम स्टार फाउंडेशन ने चलाया सफाई अभियान

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : रविवार को गिद्धौर के दुर्गा मंदिर एवं मेला परिसर में सामाजिक गतिविधियों में सक्रीय स्थानीय संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा सफाई अभियान चलाया गया. जिसमे दर्जनों युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और इस कार्यक्रम को सफल बनाया. रविवार की सुबह सात बजे जैसे ही मिलेनियम स्टार के सदस्यों ने हाथों में झाड़ू लेकर मेला परिसर में प्रवेश किया, वहां मौजूद सभी लोग कौतुहलवश देखने लगे की यहाँ आखिर क्या होने वाला है. गिद्धौर में ऐसा पहली बार हुआ की एक सामाजिक संस्था के द्वारा ऐसी निःस्वार्थ भावना से कचड़े की साफ़-सफाई की गई हो.
गिद्धौर में दुर्गा पूजा एवं लक्ष्मी पूजा के पंद्रह दिनों से भी अधिक के समय में मेले के दौरान कितनी गंदगी हो जाती है, यह तो यहाँ के निवासी ही बता सकते हैं. लेकिन इस गन्दगी को दूर करने के विषय में कोई सोचता तक नहीं.
सफाई अभियान का संचालन शैलेश कुमार के नेतृत्व में किया गया. जिसमें मुख्य रूप से उपस्थित मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम ने कहा की किसी न किसी को इस कार्य के लिए पहल करनी ही चाहिए थी, तो यह हमारा सौभाग्य है की हमारी संस्था इस कार्य के लिए सर्वप्रथम आगे आई है. इतिहास के धरोहर को समेटे हुए हमारे गिद्धौर में कई शताब्दियों से दुर्गा पूजा और उसके बाद की पूर्णिमा को लक्ष्मी पूजा के कार्यक्रम और मेला का आयोजन होते आया है.
सुन्दरम ने बताया की हजारों की संख्या में आने वाले श्रद्धालु एवं दुकानदार साफ-सफाई के विषय में अधिक ध्यान नहीं देते, जिस कारणवश पूरे मेला परिसर और मंदिर के इर्द-गिर्द कचड़ों का अम्बार लग जाता है जो की हमारे इस इलाके की खूबसूरती पर धब्बे की तरह दिखता है. यह हम सभी का दायित्व है की अपने आसपास सफाई बनाये रखें. मेला परिसर काफी बड़ा है और गंदगी का यह आलम है की चलने के रास्तों में भी कूड़ा जमा है. मिलेनियम स्टार के सदस्यों ने इस अभियान के दौरान यथासंभव सफाई कार्य किया है. हमारे सदस्य बहुत ही उर्जावान और सहयोगी हैं जो हर वक़्त ऐसे सामाजिक कार्यों को करने के लिए तैयार रहते हैं. सुन्दरम के इन वाक्यों से बुद्धिजीवी वर्गों ने उनकी काफी सराहना की है.
इस अभियान में मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अभिषेक कुमार झा, दीपक बर्णवाल, सोनू कुमार मिश्र, अक्षय कुमार सिंह, प्रिंस कुमार, पंकज कुमार एवं अन्य सदस्यों ने निःस्वार्थ भाव से सहयोग दिया. 

गिद्धौर     |      09/10/2017, सोमवार