Breaking News

कश्मीर में अलगाववाद की समस्या देश के लिए घातक: कुलाधिपति

Gidhaur.com (बिहारशरीफ) : देश की एकता व अखंडता बनाये रखना प्रत्येक भारतीय की जिम्मेवारी है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। लेकिन मजहबी कुलवाद के कारण आज वहाँ कई प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है। आज कश्मीर में कुछ देश विरोधी ताकतें भाड़े के लोगो से कई प्रकार के घटना को अंजाम दिला रहें है। वहाँ पत्थर मारने के लिए रेट बंधा हुआ है। इसी प्रकार हत्या व अन्य घटना को अंजाम देने के लिए भारत विरोधी ताकते लगे हुए है।

देश में एकता व अखंडता बनाये रखना सभी भारतीयों की जिम्मेवारी
वहाँ के पढ़े लिखे युवा वर्ग इन सब चीजों से बाहर जाना चाह रहे है लेकिन उनकी उपेक्षा हो रही है। कुछ लोगों द्वारा राष्ट्र विरोधी शक्तियों को बढ़ावा दिया जा रहा है तथा अलगाववाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। इन शक्तियों से आज निपटने की आवश्यकता है। जिस प्रकार शरीर में सभी अंग उपयोगी है उसी प्रकार कश्मीर भी देश के लिए उपयोगी है। कश्मीर में धारा-370 विशेष परिस्थिति में डाला गया। आज इस समस्या के बहुमुखी आयाम है इनसब पर चिंतन करने की आवश्यकता है।
उक्त बातें कुलाधिपति सह बिहार व पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने मंगलवार को जय प्रकाश विश्वविद्यालय में कश्मीर समस्या पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कही।

(अनूप नारायण)
Gidhaur.com
        |       20/09/2017, बुधवार