Breaking News

विद्यार्थियों की सफलता ही हमारे लिए उपहार : अपराजिता

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : शिक्षक वो होते हैं जो अपने आज से इस देश के कल का निर्माण करते हैं। शिक्षक के ही गोद में निर्माण और प्रलय दोनों खेलते हैं। शिक्षक ही एक बच्चे को शैक्षणिक और व्यवहारिक ज्ञान देते हैं। उन्हें इस लायक बनाते हैं कि वो समाज में अपनी पहचान, मुकाम एवं जीविकोपार्जन हासिल कर सकें। उक्त बातें शिक्षक दिवस के अवसर पर गिद्धौर स्थित बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षण संस्थान उन्नति क्लासेज़ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान संस्थान की एकेडमिक हेड मोनालिसा भारती ने कही।

उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए जीवन में शिक्षक की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षक हमारे जीवन चक्र का एक अभिन्न हिस्सा होते हैं। गुरु के बिना ज्ञान संभव ही नहीं है। हर इंसान को जीवन में हमेशा सीखते रहना चाहिए। गुरु का स्थान सर्वोच्च होता है। गुरु के बारे में कहा गया है कि गुरु ही वो तत्व हैं जो भगवान तक पहुँचने का भी मार्ग प्रशस्त करते हैं।
इस अवसर पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई और संस्थान के बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। मौके पर संस्थान की एमडी अपराजिता सिन्हा ने अपने सम्बोधन में इस वर्ष सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर सफल हुए छात्र अनिकेश कुमार, बीएसईबी की दसवीं परीक्षा में सफल हुए किशोर कुमार एवं ज्योति कुमारी को उनके जीवन क्षेत्र में सफल होने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी छात्र-छात्राओं की सफलता ही हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ उपहार है। आप सभी अपने परिवार, समाज व देश के हित के लिए सदैव तत्पर रहें और अपनी पढ़ाई में अपना शत-प्रतिशत दें। समाज में आपकी अलग पहचान और परीक्षाओं में आपका बेहतरीन परिणाम ही हमारे लिए सबसे बड़ा गिफ्ट होगा।

कार्यक्रम का आयोजन संस्थान के विद्यार्थियों के आपसी सहयोग से किया गया। जिसमें पियूष कुमार, प्रेयसी बन्दना, नीतीश कुमार दास, किशोर कुमार, पंकज कुमार, अर्जुन कुमार, निवास कुमार सहित अन्य सभी छात्र-छात्राओं का योगदान रहा।

(विकास कुमार)
गिद्धौर    |     14/09/2017, गुरुवार