Breaking News

यूपीएससी की परीक्षा में सफल हुए गिद्धौर के संदीप मालवीय

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : हुनर, काबिलयत प्रतिभा और लगन की बदौलत सफलता की उंचाईयों को छूआ जा सकता है। जमुई जिला के गिद्धौर जैसे छोटे से इलाके में महुली गांव के जयशंकर मालवीय के पुत्र संदीप मालवीय ने इस बार की यूपीएससी परीक्षा में अपना स्थान बनाकर जिले एवं राज्य को गौरवान्वित करते हुए उक्त पंक्ति को चरितार्थ कर दिखाया है। संदीप की सफलता को लेकर उनके पैतृक गाँव महुली में उत्सव का माहौल है। आसपास के लोग भी उनके घर पहुंच बधाई दे खुशियों का इजहार कर रहे हैं। आर्थिक संकट के बावजूद अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संघर्ष करते हुए आगे बढने की शिक्षा ने संदीप को आज शिखर पर ला खड़ा कर दिया है।

यह तो संदीप के मां-बाप की शिक्षा और मेहनत का प्रतिफल है कि वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सका। कम उम्र में ही अपने सफलता की कहानी गढने वाले संदीप मालवीय की कामयाबी का श्रेय अपनी मेहनत, लगन और माता-पिता के त्याग और समर्पण  को जाता है, जिन्होंने सदैव उन्हें उच्च लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

विदित हो कि संदीप के बड़े भाई श्री साकेत मालवीय भी वर्ष 2013 मे आयोजित यूपीएससी की परीक्षा में परचम लहरा चुके हैं। संदीप की सफलता ने यह सिद्ध कर दिखाया कि मेहनत, हुनर और प्रतिभा के सान्निध्य में एक साधारण परिवार का बच्चा भी अपने जिले और राज्य को गौरवान्वित अनुभव करने का अवसर दे सकता है।

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर      |      19/09/2017, मंगलवार