Breaking News

बढ़ते आपराधिक ग्राफ से दहशत में है गिद्धौर

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : गिद्धौर थाना क्षेत्र में इन दिनों एक के बाद एक, बड़ी चोरी और लूटमार की घटना से गिद्धौर वासियों का स्थानीय पुलिस प्रशासन पर से विश्वाश उठता जा रहा है। ताज्जूब तो इस बात का है कि गिद्धौर पुलिस-प्रशासन द्वारा बाजार सहित पुरे इलाके का पेट्रोलिंग करने के उपरांत भी गिद्धौर में चोरी-लूट जैसे घटनाओं को अंजाम देकर चोर-उचक्के अपने बुलन्द हौसले का डंका पीटते नजर आ रहे हैं।

ज्ञात हो कि दिनांक 26/7/2017 को गिद्धौर बाजार के ऑटो स्टैन्ड स्थित बर्णवाल मोबाइल एन्ड इलेक्ट्राॅनिक सेन्टर में चोरी हुई थी, और फिर कुछ सप्ताह पूर्व गंगरा और मौरा जैसे जगहों पर इन मनचलों ने बिना कानूनी खौफ के अप्रिय घटनाओं को धरातल पर उतारने का सफल प्रयास किया।
इतना ही नहीं मंगलवार की रात 8 बजे ही उलाई नदी पुल पर दो बाइक सवार हथियारबंद बेखौफ लुटेरों ने कोल्हुआ से गिद्धौर रेलवे स्टेशन जा रहे युवक की हथियार के बल पर बाइक रुकवा दो मोबाइल फोन, पैशन एक्स प्रो बाइक एवं कुछ नकदी लुट कर चंपत हो गए।
गिद्धौर वासी एवं राहगीरों में दहशत कायम
लगातार हो रहे चोरी और लूटमार से ग्रामीण व राहगीर दहशत में है, क्योंकि इतना होने के बावजूद भी गिद्धौर में पुलिसिया कार्यशैली में कोई बदलाव देखने को नही मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि पुलिस घटनाओं को विराम देने के लिए कुछ नहीं कर रही है, पर इन उचक्कों के मन में न तो कानूनी डर है और न ही प्रशासनिक खौफ। हाँ, इतना कहा जा सकता है कि अगर स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा इनकी धड़पकड़ नियमित और सक्रियता से की जाए, तो गिद्धौर में घटित हो रही चोरी और लूटमार की घटना का पर्दाफाश किया जा सकता है। और यदि ऐसा नहीं हुआ तो, अपराधी यूँ ही बेखौफ होकर अपनी रोटी सेंकते नजर आएंगे।

खैर, मामला जो भी हो, पर इसमें कोई दो राय नहीं कि चोरों ने चोरी और लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम देकर स्थानिय पुलिस प्रशासन को जो ठेंगा दिखाया है वो गिद्धौर पुलिस द्वारा रात्री गश्ती की पोल खोलने के लिए पर्याप्त है।

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर
       |        22/09/2017, शुक्रवार