Breaking News

ध्यान दें, त्योहारों के इस मौसम में लगातार चार दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : त्योहारों के इस मौसम में बैंकों में भी कई दिनों की छुट्टी रहने वाली है. आने वाले दिनों में लगातार 4 दिनों तक बैंक बंद रहेंगें क्योंकि इस बार 4 दिनों का लंबा वीकेंड है. लिहाजा बैंक का कोई भी काम है तो इन 4 दिनों से पहले निपटा लें वर्ना दिक्कत हो जाएगी. आपके लिए ये जानना जरूरी है कि त्योहारों के इस समय में आपको कैश की जरूरत पड़े तो बैंक किन तारीखों में बंद रहने वाले हैं.

अगर आपको बैंक में चेक जमा कराना है, ड्राफ्ट बनवाना है, पैसे जमा कराने-निकालने हैं तो आपको इन तारीखों का ध्यान रखना होगा. बैंको में कैश डिपॉजिट, नए खाते खुलवाने,आरटीजीएस अथवा नेफ्ट, एफडी बनवाने-एफडी तुड़वाने के लिए बैंक जाना है तो इन तारीखों को बैंक न जाएं. इन तारीखों में आप बैंक के कामकाज निपटा नहीं पाएंगे.

कब-कब और क्यों बंद रहेंगे बैंक

आने वाली 29 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर के 4 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे.
29 सितंबर - शारदीय नवरात्र नवमी की छुट्टी
30 सितंबर - विजयादशमी की छुट्टी
1 अक्टूबर - रविवार की छुट्टी
2 अक्टूबर - गांधी जयंती का अवकाश

आखिरी दिन तक एटीएम के भरोसे न रहें

यूँ तो गिद्धौर में आधा दर्जन एटीएम हैं लेकिन अगर आपको पैसों की आवश्यकता है तो एटीएम से भी पैसे निकाल लें क्योंकि लगातार 4 दिनों तक बैंकों में छुट्टी रहने के चलते अधिकतर लोग एटीएम के भरोसे ही रहेंगे. लेकिन लगातार 4 दिन बैंक बंद रहने की स्थिति में एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है. गिद्धौर में अक्सर लगातार छुट्टी के दौरान आखिरी दिन आते-आते एटीएम भी कैश से खाली हो जाते हैं. हालांकि बैंक अधिकारीयों ने भरोसा दिलाया है कि एटीएम में कैश की कमी नहीं होने दी जाएगी.