Breaking News

आप का आरोप, भारतीय अर्थव्यवस्था से फुटबॉल की तरह खेल रहे पीएम

Gidhaur.com (पटना) : आम आदमी पार्टी ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर चिंता प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने चहेते उद्योगपतियों को लाभ पहुँचाने के लिये जनहित को ताख पर रख दिया और देश की अर्थव्यवस्था से फुटबॉल की तरह खेल रहे हैं।
पार्टी की बिहार इकाई के सह-मीडिया प्रभारी धनंजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अर्थव्यवस्था की बारीकियों एवं सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की गणना को समझना आम लोगों के वश की बात नहीं है। लेकिन इसका यह अर्थ नहीं कि देश के प्रधानमंत्री इन परिस्थितियों का फायदा उठायें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कर्तव्य देश के कमज़ोर एवं पिछड़े लोगों के अधिकारों का संरक्षण करना है, न कि उन्हें मजबूत अमीरों के हाथों गुलाम बना देना।
धनंजय ने कहा कि भले ही आम जनता सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के हिसाब-किताब को न समझ पाये, और इस विषय पर सरकार मीडिया एवं अन्य माध्यमों से भ्रम फैलाकर अपनी खामियों को खूबियों की तरह प्रचारित करे, पर आम जनता के पॉकेट पर पड़ने वाले प्रभाव ज्यादा दिन तक छुप नहीं सकते। सकल घरेलू उत्पाद में 2 प्रतिशत से भी ज्यादा की कमी अर्थव्यवस्था में विशाल गिरावट है। जिस अंतर को देश की आम जनता बिना किसी हिसाब-किताब के ही अपने दिन-प्रति-दिन के जीवन में शीघ्र महसूस करने लगेगी। उन्होंने कहा कि देश की मीडिया आम जनता को लगातार 'सून्न करने वाला इंजेक्शन' दे रही है, पर जल्द ही वह भी असरहीन होने वाला है।
विदित हो कि देश के विकास दर में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। अप्रैल-जून 2017 में देश की विकास दर गिरकर 5.7 फीसदी पर आ गई है। जबकि इससे पिछले साल अप्रैल-जून तिमाही में जीडीपी 7.9 फीसदी रही थी।

(सुशान्त साईं सुंदरम)
Gidhaur.com     |    09/09/2017, शनिवार