Breaking News

पटना : 16 साल का हुआ एलिट इंस्टिच्युट, मनाया गया वार्षिक महोत्सव

Gidhaur.com (पटना) - भारतीय नृत्य कला मंदिर में एलिट इंस्टिच्युट का रंगारंग वार्षिक महोत्सव का आयोजन हुआ. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.सी.पी. ठाकुर ने संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम के शिक्षा व समाज सेवा के क्षेत्र में किये जा रहे योगदान की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने समाज में सकारात्मक बदलाव के लिए बहुत काम किया है. 
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने एलिट इंस्टिच्यूट की 16 साल की लम्बी यात्रा के उतार-चढ़ाव की चर्चा करते हुए कहा कि इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रतियोगी परीक्षाओं में छात्रों की सफलता सुनिश्चित करना ही सिर्फ हमारा उद्देश्य नहीं रहा.उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ एलिट ने समाजिक मुद्दों पर व्यावहारिक काम करने की अपनी परम्परा को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया है. इस यात्रा में कई बार एलिट को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा. कभी रुकना पड़ा तो कभी जूझना पड़ा, लेकिन एलिट ने अपनी यात्रा अनवरत जारी रखी. इस अवसर पर अमरदीप झा गौतम ने घोषणा की राज्य में आयी भीषण-बाढ़ के मद्देनजर विभिन्न जिलों में राहत सामग्री का वितरण 27 अगस्त को किया जायेगा. गौतम ने आम लोगों से अपील की कि वे भी इस कार्य में राहत सामग्री दे कर सहायता कर सकते हैं. 
भारतीय नृत्य-कला मंदिर में आयोजित इस रंगारंग कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने संगीत, नृत्य, गायन और कामेडी को बेहतर तरीके से प्रस्तुत किया. कार्यक्रम के आरंभ मेंं  निधि सिन्हा व मरियम रजा की उद्घोषणा के साथ अन्जेलिना,रश्मि,अमृतान्श और विवेक के माहौल को बाँधा. इस अवसर पर पुरुस्कार कुमार का गीत जो तू मेरा हमदर्द है और पारुल के नृत्य ने शमा बांध दिया तो निकिता की स्पीच ने लोगों को प्रभावित किया. इसी तरह प्रीती, मनीष, श्रेया, प्रिंस, विजय, मुन्ना, सचिन, कृष आर्यन, दीपू, काजल, हिमांशु, प्राणाग्नि और विकास की शानदार प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया. इस अवसर पर एलिट की 16 साल की यात्रा पर एक वृत्तचित्र की प्रस्तुति की गयी, जिसे लोगों ने खूब सराहा.

इस समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. सी.पी. ठाकुर के द्वारा समाज सेवा, शिक्षा, पत्रकारिता,स्वास्थ्य, वकालत जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों को सरस्वती व प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया. इनमें शशिभूषण पाठक,शशिभूषण कुमार सिंह, डॉ. सरोज कुमार, विनोद कुमार,नमन मिश्रा,दिनेश्वर मिश्रा, प्रभाकर राय, सुधीर कुमार सिन्हा,सुधीर कुमार सिंह,अंजनि पांडेय शामिल हैं. 

(अनूप नारायण)
पटना    |    22/08/2017, मंगलवार